विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

बिहार: तेजस्वी यादव की कुर्सी रहेगी या जाएगी, आज हो सकता है फैसला

तेजस्वी यादव इस्तीफा देते हैं या फिर उन्हें बर्खास्त किया जाता है तो फिर राज्यपाल की भूमिका बेहद अहम होगी

FP Staff Updated On: Jul 26, 2017 09:37 AM IST

0
बिहार: तेजस्वी यादव की कुर्सी रहेगी या जाएगी, आज हो सकता है फैसला

बिहार में हर पल बदलते सियासी समीकरण के बीच बुधवार को जेडीयू और आरजेडी की बैठकें बेहद अहम मानी जा रही है.

दरअसल, जनता दल यूनाइटेट और राष्ट्रीय जनता दल ने अलग-अलग विधानमंडल की बैठक बुलाई है. आरजेडी विधानमंडल की मीटिंग दोपहर 12 बजे होगी तो जेडीयू की बैठक बुधवार शाम 5.30 बजे. माना जा रहा है कि इन बैठकों में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पर कोई फैसला लिया जा सकता है.

नीतीश ने अचानक लिया फैसला

दरअसल, दिल्ली दौरे से लौटने बाद अचानक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपना फैसला बदल लिया. नीतीश कुमार ने जेडीयू विधायक दल की बैठक बुलाने का फैसला किया. पहले यह बैठक 27 जुलाई को होनी थी. अब यह बुधवार शाम 5.30 बजे होगी.

इस बीच बिहार के राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी दिल्ली से पटना पहुंच गए हैं. यदि सियासी संकट के बीच तेजस्वी यादव इस्तीफा देते हैं या फिर उन्हें बर्खास्त किया जाता है तो फिर राज्यपाल की भूमिका बेहद अहम होगी. इसकी भी चर्चा है कि तेजस्वी को बर्खास्त करने की स्थिति में आरजेडी अपना समर्थन नीतीश सरकार से वापस ले ले. और फिर अल्पमत सरकार को बीजेपी का समर्थन मिल जाए.

आरजेडी विधायकों को हिदायत

इधर, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर बुधवार को आरजेडी विधायक मंडल दल की बैठक है. दोपहर 12 बजे शुरू होने वाली मीटिंग में भाग लेने के लिए तेजस्वी यादव दिल्ली से पटना लौट आए हैं. इस मीटिंग में आरजेडी के सभी विधायकों ओर एमएलसी को उपस्थित रहने की हिदायत दी गई है.

यह बैठक बिहार विधानसभा के 28 तारीख को शुरू होने वाले सत्र को लेकर है. इस बैठक में विधानसभा में तेजस्वी के इस्तीफे को लेकर आवाज उठाने वाली विपक्ष को कैसे जवाब दिया जाए, इस पर भी रणनीति बनेगी. साथ ही बिहार में चल रहे ताजा राजनीतिक हालात पर चर्चा होगी.

( साभार: न्यूज 18 )

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi