S M L

मीसा भारती पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से लड़ेंगी चुनाव : तेजप्रताप

पार्टी ने अभी तक इस सीट से किसी की उम्मीदवारी के बारे में अधिकृत रूप से कुछ नहीं कहा है

Updated On: Jan 03, 2019 08:50 PM IST

Bhasha

0
मीसा भारती पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से लड़ेंगी चुनाव : तेजप्रताप

लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने कहा है कि उनकी बहन पाटलिपुत्र सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगी. तेजप्रताप ने यह बात गुरुवार को कही. उन्होंने कहा कि उनकी बड़ी बहन मीसा भारती आगामी आम चुनाव में पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से फिर से चुनावी मैदान में उतरेंगी .

राष्ट्रीय जनता दल के राज्य मुख्यालय में अपने दैनिक 'जनता दरबार' के दौरान तेजप्रताप ने यह भी कहा कि वह आज से ही अपनी बड़ी बहन के लिए पाटलिपुत्र में चुनाव प्रचार शुरू करेंगे. हालांकि पार्टी ने अभी तक इस सीट से किसी की उम्मीदवारी के बारे में अधिकृत रूप से कुछ नहीं कहा है.

मनेर के विधायक और आरजेडी के मुख्य प्रवक्ता भाई वीरेंद्र के हाल ही में दिए गए उस बयान के बारे में पूछे जाने पर, जिसमें उन्होंने पाटलिपुत्र से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई थी, यादव ने कहा, ‘पाटलिपुत्र के लोग मीसा दीदी को चाहते हैं. मतदाता लालू प्रसाद के नाम पर वोट डालते हैं. इसमें न तो भाई वीरेंद्र और न ही मैं कुछ कर सकता हूं.’

पाटलिपुत्र सीट से कभी नहीं जीते हैं लालू और मीसा

परिसीमन के बाद 2008 में बनी पाटलिपुत्र लोकसभा सीट को आरजेडी के 'प्रथम परिवार' के लिए प्रतिष्ठा के रूप में देखा जाता है, क्योंकि लालू प्रसाद और उनकी बेटी दोनों ने यहां से चुनाव लड़ा और दोनों को सफलता नहीं मिली.

आरजेडी अध्यक्ष 2009 में एक समय अपने करीबी रहे रंजन यादव से यहां से चुनाव हार गए थे. रंजन यादव जेडी (यू) के टिकट पर चुनाव लड़ रहे थे. इसके बाद मीसा 2014 में यहां से चुनाव लड़ीं और बीजेपी के राम कृपाल यादव से हार गईं. रामकृपाल भी एक समय लालू के बहुत करीबी रहे थे .

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi