S M L

पिता लालू यादव की गैरमौजूदगी में हुई तेजप्रताप की सगाई

तेजप्रताप की मंगेतर ऐश्वर्या आरजेडी विधायक चंद्रिका राय की बेटी हैं और पूर्व सीएम दरोगा प्रसाद राय की पोती हैं

FP Staff Updated On: Apr 18, 2018 03:52 PM IST

0
पिता लालू यादव की गैरमौजूदगी में हुई तेजप्रताप की सगाई

बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की बुधवार को ऐश्वर्या राय से सगाई हुई. सगाई का कार्यक्रम पटना के होटल मौर्य में हुआ. ऐश्वर्या आरजेडी विधायक चंद्रिका राय की बेटी हैं और पूर्व सीएम दरोगा प्रसाद राय की पोती हैं.

लालू प्रसाद यादव अभी चारा घोटाले मामले में रांची जेल में बंद हैं. इसको लेकर तेज प्रताप ने अपने सगाई को लेकर यह ट्वीट भी किया कि miss you papa. इस ट्वीट को उनके छोटे भाई तेजस्वी ने भी रिट्वीट किया.

दरोगा राय 16 फरवरी 1970 से लेकर 22 दिसंबर 1970 तक बिहार के मुख्यमंत्री रहे. दरोगा राय के बेटे चंद्रिका राय बिहार सरकार में मंत्री रह चुके हैं.

ऐश्वर्या की तीन बहनें और एक भाई है. वो सबसे बड़ी हैं. ऐश्वर्या की पढ़ाई पटना के नॉट्रेडम स्कूल से हुई है. उच्च शिक्षा के लिए वो दिल्ली आ गई और एमबीए की पढ़ाई की.

ऐश्वर्या का परिवार मूलतः बिहार के छपरा में परसा का रहने वाला है. उनके पिता फिलहार परसा से विधायक हैं. तेजप्रताप की होने वाली पत्नी ऐश्वर्या को परिवार वाले झिपसी के नाम से भी बुलाया करते हैं. जब ऐश्वर्या का जन्म हुआ तो हल्की-हल्की बारिश हो रही थी. भोजपुरी इलाके में इसे झिपसी कहा जाता है.

लालू के परिवार में चार साल बाद एक बड़ा पारिवारिक आयोजन हो रहा है. इससे पहले 2014 में लालू की सबसे छोटी बेटी की राज लक्ष्मी की शादी मुलायम सिंह के पोते से हुई थी.

12 मई को तेज प्रताप यादव की शादी ऐश्वर्या राय से होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi