S M L

पहली बार RJD के पोस्टर में दिखीं लालू की बहू ऐश्वर्या, अाजमा सकती हैं राजनीति में हाथ

बिहार की राजनीति में 1990 के बाद से हावी रहे आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के परिवार का एक और सदस्य जल्द ही राजनीति में एंट्री कर सकता है

FP Staff Updated On: Jul 05, 2018 09:49 AM IST

0
पहली बार RJD के पोस्टर में दिखीं लालू की बहू ऐश्वर्या, अाजमा सकती हैं राजनीति में हाथ

बिहार की राजनीति में 1990 के बाद से हावी रहे आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के परिवार का एक और सदस्य जल्द ही राजनीति में एंट्री कर सकता है. हम बात कर रहे हैं लालू प्रसाद यादव की बड़ी बहू और तेजप्रताप यादव की पत्नी एश्वर्या राय की. जिस तरह से 5 जुलाई को आरजेडी स्थापना दिवस समारोह को लेकर कार्यकर्ताओं ने एक पोस्टर में ऐश्वर्या की तस्वीर लगाई है, उससे यह संकेत मिलता है कि ऐश्वर्या कभी भी पॉलिटिक्स में डेब्यू कर सकती हैं.

आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे के नेतृत्व में पार्टी ने अपना 22वां स्थापना दिवस समारोह मनाया. इसको लेकर पटना में आरजेडी समर्थकों की ओर से एक पोस्टर लगाया गया. जिसमें आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी, तेजप्रताप यादव, तेजस्वी यादव, मीसा भारती के साथ-साथ लालू की बहू ऐश्वर्या राय भी हैं. गौरतलब है कि इस तरह किसी राजनीतिक कार्यक्रम में पहली बार ऐश्वर्या की तस्वीर सामने आई है.

ऐसे में इस पोस्टर के बाद चर्चा तेज हो गई है कि ऐश्वर्या जल्द ही राजनीति में एंट्री मार सकती हैं. ऐश्वर्या राय के पोस्टर लगते ही राजनीतिक बयानबाजी भी शुरू हो गई है. इस बारे में जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार का कहना है कि लालू प्रसाद के परिवार में जन्म लेने वाला या उस घर में एंट्री लेने वाले की राजनीति में पदार्पण करने की स्वाभाविक दावेदारी बन जाती है. इसलिए ऐश्वर्या का नाम पोस्टर में छपना कोई बड़ी बात नहीं है.

वहीं बीजेपी नेता ज्ञानेंद्र ज्ञानू ने कहा कि आरजेडी एक प्राइवेट लिमिटेड पार्टी है. यहां सिर्फ परिवार के लोगों को ही मौका मिलता है. ऐश्वर्या को शादी के पहले से भी उम्मीद होगी कि राजनीतिक परिवार में शादी के कारण उन्हें जरूर राजनीति में भाग्य आजमाने का मौका मिलेगा. जब कि बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि लोकतंत्र में कोई भी आ सकता है और ऐश्वर्या को तो राजनीति विरासत में मिली है और उनके कदम भी लालू प्रसाद के लिए शुभ रहे हैं.

(साभार न्यूज 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi