S M L

राजेंद्र प्रसाद का जन्मदिन भूले छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री, बधाई दी फिर पोस्ट की डिलीट

इस पोस्ट को ताम्रध्वज साहू बाद में डिलीट कर दिया क्योंकि डॉ. राजेंद्र प्रसाद का जन्म 3 दिसंबर को हुआ था. जबकि ताम्रध्वज साहू ने ये पोस्ट आज यानी 3 जनवरी को शेयर कर दिया है

Updated On: Jan 03, 2019 08:06 PM IST

FP Staff

0
राजेंद्र प्रसाद का जन्मदिन भूले छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री, बधाई दी फिर पोस्ट की डिलीट

छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने देश के पहले राष्ट्रपति राजेंद्र प्रसाद के जन्मदिन का पोस्ट अपनी फेसबुक पर शेयर की थी. इसमें उन्होंने लिखा था 'भारत के प्रथम राष्ट्रपति भारतरत्न डॉ. राजेंद्र प्रसाद जी की जयंती पर शत् शत् नमन'

हालांकि इस पोस्ट को उन्होंने बाद में डिलीट कर दिया क्योंकि डॉ. राजेंद्र प्रसाद का जन्म 3 दिसंबर को हुआ था. जबकि ताम्रध्वज साहू ने ये पोस्ट आज यानी 3 जनवरी को शेयर कर दिया है.

ताम्रध्वज साहू ने बाद में डिलीट की पोस्ट

ताम्रध्वज साहू ने बाद में डिलीट की पोस्ट

कौन थे देश के पहले राष्ट्रपति राजेंद्र प्रसाद

देश के पहले राष्ट्रपति राजेंद्र प्रसाद का जन्म 3 दिसंबर 1884 को बिहार में हुआ था. उन्हें 1952 में देश का राष्ट्रपति बनाया गया था. वह पेशे से वकील थे और देश की आजादी के संघर्ष के दौरान उन्होंने कांग्रेस जॉइन की थी. इसके बाद वह बिहार के कांग्रेस के मुख्य नेता के रूप में उभरे थे. 1931 में नमक सत्याग्रह और 1942 के भारत छोड़ो आंदोलन के दौरान उन्हें जेल में डाल दिया गया था.

1946 के चुनाव के बाद प्रसाद को केंद्र सरकार में खाद्य और कृषि मंत्री बनाया गया था. 1947 में आजादी के बाद उन्हें आजाद भारत का पहला राष्ट्रपति बनाया गया. प्रसाद ने भारत का संविधान तैयार करने में भी मदद की थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi