S M L

कावेरी विवाद पर पांच अप्रैल को विपक्षी पार्टियां करेंगी तमिलनाडु बंद

द्रमुक नेता ने कहा कि बंद के बाद ‘कावेरी राइट रीट्रीवल यात्रा’ का आयोजन किया जाएगा

Bhasha Updated On: Apr 01, 2018 07:48 PM IST

0
कावेरी विवाद पर पांच अप्रैल को विपक्षी पार्टियां करेंगी तमिलनाडु बंद

तमिलनाडु में द्रमुक की अगुवाई वाली विपक्षी पार्टियों ने केंद्र द्वारा कावेरी प्रबंधन बोर्ड (सीएमबी) के गठन की मांग को लेकर पांच अप्रैल को राज्यव्यापी बंद का आज आह्वान किया.

यहां द्रमुक के कार्यकारी अध्यक्ष एम के स्टालिन ने अच्छे संबंध वाले विपक्षी नेताओं के साथ एक मुलाकात के बाद बंद के लिए किसानों और व्यापारियों सहित समाज के सभी वर्गों से समर्थन की मांग की.

बैठक में भाग लेने वाले नेताओं में तमिलनाडु कांग्रेस के अध्यक्ष एस थिरूनवुकरासर, वीसी के प्रमुख थिरूमवलवन, माकपा और भाकपा के राज्य सचिव क्रमश: के बालाकृष्णन और आर मुथरसन शामिल थे.

द्रमुक नेता ने कहा कि बंद के बाद ‘कावेरी राइट रीट्रीवल यात्रा’ का आयोजन किया जाएगा. स्टालिन ने कहा कि रैली में अच्छे संबंध वाले सभी दलों के नेताओं की सहभागिता देखने को मिलेगी. उन्होंने बताया कि इसकी शुरूआत कावेरी डेल्टा क्षेत्र से शुरू की जाएगी.

Chennai: Police detain DMK Working President M K Stalin and leaders of various opposition who were protesting against the Central government government for not setting up the Cauvery Management Board (CMB) at Valluvar Kottam in Chennai on Sunday. PTI Photo by R Senthil Kumar  (PTI4_1_2018_000111B)

उन्होंने बताया कि मित्र दलों के नेताओं के साथ सलाह- मशविरा के बाद कावेरी मुद्दे में राज्य के अधिकार सुनिश्चित करने के लिए‘ लंबी यात्रा’ के ब्यौरे की घोषणा की जाएगी.

द्रमुक नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनके कैबिनेट सहयोगियों की तमिलनाडु यात्रा के दौरान काले झंडे दिखाए जाएंगे. ऐसा उच्चतम न्यायालय के आदेश के बावजूद सीएमबी स्थापित नहीं करने पर उन्हें दोषी ठहराने के लिए किया जाएगा. कुछ दिन पूर्व स्टालिन ने कहा था कि प्रधानमंत्री मोदी की15 अप्रैल को प्रस्तावित तमिलनाडु यात्रा के दौरान उन्हें काले झंडे दिखाए जाएंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
FIRST TAKE: जनभावना पर फांसी की सजा जायज?

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi