S M L

प्रतिभा आत्महत्या: तमिलनाडु सरकार देगी 7 लाख की आर्थिक मदद

मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने राज्य विधानसभा में कहा, ‘मैं छात्रों से अपील करता हूं कि वो ऐसे (आत्महत्या) खतरनाक कदम ना उठाएं’

FP Staff Updated On: Jun 06, 2018 04:43 PM IST

0
प्रतिभा आत्महत्या: तमिलनाडु सरकार देगी 7 लाख की आर्थिक मदद

नीट परीक्षा में पास न होने पर कथित तौर पर आत्महत्या कर लेने वाली प्रतिभा के परिवारवालों को तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने 7 लाख रुपए के आर्थिक मदद की घोषणा की है.

बुधवार को राज्य विधानसभा में बयान देते हुए मुख्यमंत्री ने छात्रों के प्रति ‘अम्मा सरकार’ की प्रतिबद्धता का जिक्र किया और आश्वासन दिया कि सरकार छात्रों की प्रगति में उनके साथ खड़ी रहेगी. उन्होंने विल्लुपुरम जिले की 19 वर्षीय प्रतिभा के परिवार के प्रति संवेदना भी व्यक्त की.

पलानीस्वामी ने कहा, ‘मैं छात्रों से अपील करता हूं कि वो ऐसे खतरनाक कदम ना उठाएं.’ इस पर विपक्ष के नेता और डीएमके के कार्यकारी अध्यक्ष एम के स्टालिन ने सरकार से पूछा कि क्या वह मृतक के परिवार के सदस्य को उनकी ‘गरीबी’ पर विचार करते हुए नौकरी देगी.

बता दें कि प्रतिभा ने राष्ट्रीय पात्रता एवं प्रवेश परीक्षा (नीट) में असफल रहने के बाद 4 जून को जहर खाकर आत्महत्या कर ली थी. हालांकि उसने 10वीं और 12वीं की कक्षा में अच्छे अंक हासिल किए थे.

उसकी मौत से पूरे राज्य में आक्रोश पैदा हो गया था. डीएमके के नेतृत्व में विपक्ष ने विधानसभा में यह मामला उठाया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi