S M L

मुसलमानों के मन से डर दूर करें पीएम मोदी : बुखारी

बुखारी ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर उनसे मुस्लिमों के मन में विश्वास जगाने की अपील की

Updated On: Mar 30, 2017 11:48 PM IST

Bhasha

0
मुसलमानों के मन से डर दूर करें पीएम मोदी : बुखारी

दिल्ली के ऐतिहासिक जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुसलमानों के मन में बैठे डर को दूर करने की अपील की है.

बुखारी ने बुधवार को मोदी को लिखे पत्र में कहा कि, देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में बीजेपी को अप्रत्याशित जीत मिली है. लेकिन पिछले कुछ दिनों से राज्य में मुस्लिम समुदाय के खौफजदा होने की खबरें आ रही हैं.

उन्होंने समुदाय विशेष के लोगों के भय और सशंकित होने के हालात पर चिंता जताया. बुखारी ने कहा कि, सरकार को नागरिकों के प्रति शंकालु होने के बजाय आपसी विश्वास को बढ़ावा देने वाला माहौल कायम करने को प्राथमिकता देना चाहिये.

PM Modi

यूपी चुनाव में मुस्लिमों ने पीएम मोदी पर भरोसा कर बीजेपी को अपना वोट दिया था (फोटो: पीटीआई)

विश्वास बहाली का संदेश दिया

इमाम बुखारी ने कहा कि केंद्र और राज्यों में बीजेपी की चुनावी जीत के बाद आप (नरेंद्र मोदी) ने स्वयं ‘सबका साथ, सबका विकास’ नारा देकर आपसी विश्वास बहाली का साफ संदेश दिया था.

उन्होंने उम्मीद जताई कि उत्तर प्रदेश सरकार प्रधानमंत्री के इस संकल्प को लागू करने के गंभीर प्रयास करेगी. उन्होंने दलील दी कि सबका साथ सबके विकास का एक मंतव्य यह भी है कि, संगठित होकर हम मजबूती से खड़े रहेंगे लेकिन खंडित होने पर गिर जायेंगे.

बुखारी ने केंद्र और उत्तर प्रदेश सरकार से देश की साझा सांस्कृतिक विरासत और कौमी एकता को बरकरार रखने की अपील की. उन्होंने कहा कि, इसकी बदौलत ही समस्त देशवासियों को सुरक्षा, शिक्षा, रोजगार और इंसाफ की गारंटी मिल सकती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi