S M L

स्वामी परिपूर्णानंद बीजेपी के साथ जुड़े

इस साल अगस्त में, हैदराबाद हाईकोर्ट ने स्वामी के छह महीनों तक शहर से बाहर रहने के आदेश को निलंबित कर दिया था, इससे उनका हैदराबाद आना संभव हो गया था

Updated On: Oct 20, 2018 01:18 PM IST

FP Staff

0
स्वामी परिपूर्णानंद बीजेपी के साथ जुड़े
Loading...

श्री पीठम् के प्रमुख स्वामी परिपूर्णानंद बीजेपी में शामिल हो गए हैं. नई दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में उन्होंने बीजेपी का दामन थामा. कयास लगाए जा रहे हैं कि तेलंगाना विधानसभा चुनाव में उन्हें बीजेपी से टिकट दिया जा सकता है. बीजेपी में शामिल होने के बाद परिपूर्णानंद ने कहा, मैं पार्टी में कर्मयोगी के रूप में शामिल हुआ हूं.

वहीं पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, स्वामी के पार्टी में आने से नई ऊर्जा का संचार होगा. परिपूर्णानंद ने कहा कि वो बीजेपी के सेवक के रूप में काम करेंगे और दक्षिण भारत में पार्टी का मैसेज लोगों तक पहुंचाएंगे.

जुलाई में उनके हैदराबाद आने पर बैन लगा था:

इस साल अगस्त में, हैदराबाद हाईकोर्ट ने स्वामी के छह महीनों तक शहर से बाहर रहने के आदेश को निलंबित कर दिया था. इससे उनका हैदराबाद आना संभव हो गया था. परिपूर्णानंद को 10 जुलाई से छह महीने के लिए शहर से बाहर रहने का आदेश जारी किया गया था. उनके ऊपर कथित तौर पर अन्य समुदायों और उनके नेताओं को निशाना बनाकर उत्तेजक भाषण देने का आरोप था.

इस समय परिपूर्णानंद को बीजेपी से व्यापक समर्थन मिला. बीजेपी ने स्वामी पर लगे इस प्रतिबंध का विरोध किया और सत्तारूढ़ टीआरएस से इसे तुरंत रद्द करने की मांग की. इस बीच, वीएचपी और बजरंग दल ने भी राज्य भर में सड़क जाम किया और विरोध प्रदर्शन भी किए थे और वो आदेश को निरस्ता करने की मांग कर रहे थे.

तेलंगाना के 119 सीटों पर विधानसभा चुनाव 7 दिसंबर को होंगे और इसके परिणाम 11 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे.

 

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi