विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

गुजरात में महिलाओं से सीधे संवाद करेंगी सुषमा स्वराज

कुछ दिन पहले ही राहुल गांधी ने आरएसएस को महिला विरोधी बताया था

Bhasha Updated On: Oct 12, 2017 05:32 PM IST

0
गुजरात में महिलाओं से सीधे संवाद करेंगी सुषमा स्वराज

जब से राहुल गांधी ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को ‘महिला विरोधी’ कहा, बीजेपी ने फटाफट काउंटर प्लान तैयार कर लिया है. पार्टी की वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज को राज्य की महिलाओं से सीधे संपर्क और चर्चा करने के लिए उतारने का निर्णय किया गया है. वह 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में ‘महिला टाउनहॉल’ को संबोधित करेंगी.

गुजरात प्रदेश बीजेपी प्रवक्ता भरत भाई पांड्या ने बताया, ‘सुषमा जी का राज्य की महिलाओं को टाउनहॉल संबोधन होगा. उनका संबोधन अहमदाबाद में होगा और यहां से वे 25 से 30 स्थानों पर महिलाओं के समूह से सीधे लाइव संवाद करेंगी.’

उन्होंने बताया कि सुषमा स्वराज टाउन हाल संबोधन के जरिए एक लाख से अधिक महिलाओं को संबोधित करेंगी. वे महिलाओं के सवालों का जवाब भी देंगी.

पांड्या ने कहा कि 'हमने इस कार्यक्रम के लिए एक टोल फ्री नंबर भी जारी किया है. इसके अलावा सुषमा जी से संवाद के लिए महिलाएं पहले भी सोशल मीडिया पर हमारे सम्पर्क पर प्रश्न छोड़ सकती हैं.'

मोदी के पीएम बनने के बाद पहली बार गुजरात में हो रहा चुनाव 

नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद यह पहला अवसर होगा जब गुजरात में बीजेपी विधानसभा चुनाव का सामना कर रही है. ऐसे में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राज्य में महिलाओं को अपनी पार्टी से जोड़ने के लिए कई तरह की पहल कर रहे हैं.

कुछ दिन पहले ही उन्होंने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को महिला विरोधी बताया था. राहुल ने पूछा था कि क्या किसी ने आरएसएस की शाखा में महिलाओं को निक्कर पहनकर जाते देखा है.

गुजरात प्रदेश बीजेपी प्रवक्ता ने बताया कि 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा ने राज्य में महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए अनेक पहल की. भाजपा संगठन में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण है.'

गुजरात में महिलाओं को मिला है आरक्षण 

स्थानीय निकायों में भी महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण की व्यवस्था की गई है. राज्य सरकार की नौकरियों और पुलिस बलों में भी महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान किया गया है.

उन्होंने कहा कि उज्जवला योजना के अलावा आवास सुविधा भी महिलाओं के नाम से ही प्रदान की जाती है. राज्य सरकार महिला केंद्रीत 132 योजनाएं चला रही है.

इससे पहले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने ‘युवा टाउलहॉल’ को संबोधित किया था और पाटीदार आंदोलन, जीएसटी, नोटबंदी समेत कई जटिल मुद्दों पर सवालों का जवाब दिया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi