विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

राज्यसभा में सुषमा बरसीं: मोदी में ट्रंप तक को चुनौती देने की हिम्मत

सुषमा ने सदन में कहा, विपक्ष बताए कि किस देश से भारत के संबंध खराब हैं

FP Staff Updated On: Aug 03, 2017 08:01 PM IST

0
राज्यसभा में सुषमा बरसीं: मोदी में ट्रंप तक को चुनौती देने की हिम्मत

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भारत की विदेश नीति जमकर तारीफ की. गुरुवार को राज्यसभा में अपने दो-टूक अंदाज में सुषमा स्वराज ने कहा कि मौजूदा सरकार ने विदेश में भारत का सम्मान बढ़ाया है. सुषमा ने ये भी कहा कि पीएम मोदी में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप तक को चुनौती देने का माद्दा है.

सदन में बोलते हुए उन्होंने कहा कि जवाहरलाल नेहरू ने देश के लिए सम्मान कमाया था और पीएम मोदी ने अब सम्मान दिलाया है. उन्होंने कहा कि 17 साल से कोई पीएम नेपाल नहीं गया था. पीएम मोदी 2 बार नेपाल गए, इसके अलावा मालदीव ने हमसे पानी पर मदद मांगी.

साथ ही सुषमा ने कांग्रेस की ओर इशारा करते हुए कहा कि 2008 में ग्वादर में चीनी सेना घुसी, तब किसकी सरकार थी. उन्होंने कहा कि राजीव गांधी 17 साल तक नेपाल नहीं गए.

इस दौरान उन्होंने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि चीन पर भारत का रुख जानने के लिए कांग्रेस को भारत की सरकार के बजाए चीनी राजदूत से मिलने की क्या जरूरत थी.

सुषमा ने सदन में कहा कि विपक्ष बताए कि किस देश से भारत के संबंध खराब हैं. उन्होंने बोला कि चीन की घेराबंदी की शुरुआत तो कांग्रेस सरकार के समय ही शुरू हो गई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi