S M L

मैंने नहीं कहा 'बिहार को विशेष राज्य का दर्जा की जरूरत नहीं': सुशील

सुशील मोदी ने कहा था 'हमारी मांग (बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने) जायज है, लेकिन जो परिस्थिति आ गई उसमें विशेष राज्य के दर्जा का कोई विरोध नहीं कर सकता है'

Bhasha Updated On: Oct 18, 2017 10:31 PM IST

0
मैंने नहीं कहा 'बिहार को विशेष राज्य का दर्जा की जरूरत नहीं': सुशील

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि उन्होंने ऐसा कभी नहीं कहा कि इस प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की जरूरत नहीं है.

बुधवार को पटना में सामाजिक और शैक्षणिक अध्ययन संस्थान आद्री में आयोजित एक परिचर्चा में हिस्सा लेते हुए सुशील ने कहा, ‘मैंने कभी नहीं कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की आवश्यकता नहीं.’

उन्होंने कहा, ‘मैंने तो यह कहा था कि 14वें वित्त आयोग की जो रिपोर्ट है, उसमें उसने विशेष दर्जा और अन्य राज्यों के अंतर को खत्म कर दिया.’ सुशील ने कहा कि पिछली यूपीए सरकार के कार्यकाल के दौरान जब आंध्र प्रदेश और तेलंगाना का विभाजन हो रहा था, उस समय अपने वादे के मुताबिक आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिया गया.

बहस में भाग लेते हुए सुशील ने कहा कि इसलिए हमारी मांग (बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने) जायज है, लेकिन जो परिस्थिति आ गई उसमें विशेष राज्य के दर्जा का कोई विरोध नहीं कर सकता है.

आपको बता दें कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लंबे समय से केंद्र से बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने के लिए मुहिम चलाते रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi