S M L

महाराष्ट्र को लेकर बीजेपी में हुआ आंतरिक सर्वे, रिजल्ट देख उड़ रही नेताओं की नींद

बीजेपी ने सांसदों और विधायकों को लेकर एक आंतरिक सर्वे कराया था, इस सर्वे के तहत उनके कामकाज की समीक्षा की गई थी

Updated On: Oct 13, 2018 12:02 PM IST

FP Staff

0
महाराष्ट्र को लेकर बीजेपी में हुआ आंतरिक सर्वे, रिजल्ट देख उड़ रही नेताओं की नींद

महाराष्ट्र की सियासी बिसात पर बीजेपी की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही है. पार्टी द्वारा किए गए आंतरिक सर्वे में 8 सांसदों और 40 विधायकों के दोबारा जीत हासिल नहीं करने की आशंका जताई जा रही है. इस सर्वे के बाद बीजेपी के शीर्ष नेताओं की नींद बिल्कुल उड़ी हुई है. दरअसल बीजेपी ने सांसदों और विधायकों को लेकर एक आंतरिक सर्वे कराया था. इस सर्वे के तहत उनके कामकाज की समीक्षा की गई थी.

सर्वे में लोगों से उनके जनप्रतिनिधियों के कामकाज के बारे में पूछा गया था. साथ ही यह पूछा गया था कि क्या आप अपने मौजूदा सांसद या विधायक को दोबारा मौका देना चाहेंगे या नहीं. इस सर्वे में सोलापुर के सांसद शरद बंसोडे, धुले के सांसद सुभाष भामरे और रक्षा खडसे की कार्यशैली को लेकर लोगों ने नाराजगी जाहिर की है. बीजेपी के लिए मुश्किलें कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के गठबंधन को लेकर भी हैं. सर्वे रिपोर्ट और पार्टी का आतंरिक आकलन इस ओर संकेत कर रहा है कि अगर दोनों मुख्य विपक्षी पार्टियों का गठबंधन होता है तो बीजेपी के लिए हालात सही नहीं रहेंगे.

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष रावसाहेब दादाराव दानवे के अनुसार पार्टी समय-समय पर इस तरह के सर्वे करती रहती है. इसका चुनाव से या टिकट से कोई सरोकार नहीं है. उनका कहना है कि इस तरह के सर्वे कामकाज में गलतियों और कमियों को सुधारने की दृष्टि से किया जाता है. उन्होंने सर्वे में सांसदों और विधायकों का कामकाज अच्छा नहीं होने की बात को भी खारिज करते हुए कहा कि सभी जनप्रतिनिधि बेहतर काम कर रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi