S M L

PoK में आतंकी ठिकानों पर हवाई हमला: केजरीवाल ने वायुसेना के पायलटों की सराहना की

केजरीवाल ने एक ट्वीट में कहा, ‘मैं भारतीय वायु सेना के पायलटों की बहादुरी को सलाम करता हूं

Updated On: Feb 26, 2019 11:17 AM IST

Bhasha

0
PoK में आतंकी ठिकानों पर हवाई हमला: केजरीवाल ने वायुसेना के पायलटों की सराहना की

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को पाकिस्तान के भीतरी हिस्सों में हवाई हमले करने के लिए भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के पायलटों की सराहना की.

केजरीवाल ने एक ट्वीट में कहा, ‘मैं भारतीय वायु सेना के पायलटों की बहादुरी को सलाम करता हूं जिन्होंने पाकिस्तान में आतंकी ठिकानों को निशाना बना कर हमें गौरवान्वित किया है.'

सूत्रों ने बताया कि माना जा रहा है कि भारत ने मंगलवार को तड़के पाकिस्तान के अंदर हवाई हमला किया और आतंकी ठिकानों को निशाना बनाया.

सूत्रों ने बताया कि भारतीय वायुसेना के विभिन्न लड़ाकू विमानों ने खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के बालाकोट में पाकिस्तान स्थित कई आतंकवादी समूहों के शिविरों को सफलतापूर्वक नष्ट कर दिया.

पाकिस्तान की सेना ने मंगलवार को आरोप लगाया कि भारतीय वायुसेना ने मुजफराबाद सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) का उल्लंघन किया है.

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट किया है,‘भारतीय वायुसेना के विमान मुजफराबाद सेक्टर से घुसे. पाकिस्तानी वायुसेना की ओर से समय पर और प्रभावी जवाब मिलने के बाद वह जल्दबाजी में अपने पेलोड गिरा कर बालाकोट के करीब से बाहर निकल गए. जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ है.’

उन्होंने लिखा है,‘भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तानी नियंत्रण रेखा का उल्लंघन किया है. पाकिस्तानी वायुसेना ने तुरंत जवाब दिया. भारतीय विमान लौट गए.’

गौरतलब है कि यह आरोप जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर हुए जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमले के बाद दोनों देशों में बढ़े तनाव के बीच लगाया गया है. पुलवामा हमले में सुरक्षा बल के 40 जवान शहीद हुए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi