S M L

राहुल विमान घटनाः सरकार ने लिया एक्शन, गलत करनेवालों पर होगी कार्रवाई

सुरेश प्रभु ने कहा इस मामले में ‘कुछ गलत’ पाए जाने पर उपयुक्त कार्रवाई की जाएगी

Bhasha Updated On: Apr 27, 2018 10:19 PM IST

0
राहुल विमान घटनाः सरकार ने लिया एक्शन, गलत करनेवालों पर होगी कार्रवाई

नागर विमानन मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा कि सरकार ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के विमान से जुड़ी घटना की विस्तृत जांच का आदेश दिया है. साथ ही, इस मामले में ‘कुछ गलत’ पाए जाने पर उपयुक्त कार्रवाई की जाएगी.

गौरतलब है कि राहुल बृहस्पतिवार को नई दिल्ली से उत्तर कर्नाटक के हुबली जा रहे थे, तभी उनके विमान के उतरने के दौरान यह घटना हुई. वह 10 सीटों वाले फाल्कन 2000 विमान में सवार थे.

कांग्रेस ने विमान के साथ ‘इरादतन छेड़छाड़’ किए जाने का आरोप लगाते हुए इस विमान के ‘संदिग्ध एवं त्रुटिपूर्ण’ परिचालन की जांच कराए जाने की मांग की थी.

उन्होंने कहा, ‘मैंने जैसे ही इस घटना के बारे में सुना, डीजीसीए को एक विस्तृत जांच करने और इसके कारणों का पता लगाने का निर्देश दिया. यदि कुछ गलत पाया जाता है और चाहे जो कोई भी इसके लिए जिम्मेदार हो, हम उचित कार्रवाई करेंगे.'

इस बीच, दिल्ली में नागर विमानन मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि विमान के साथ छेड़छाड़ किए जाने का सिद्धांत सहित कुछ भी टिप्पणी करना अभी जल्दबाजी होगी. ‘हम डीजीसीए की जांच रिपोर्ट का इंतजार करेंगे.’

दो सदस्यीय कमेटी कर रही है मामले की जांच 

उन्होंने कहा कि डीजीसीए वीआईपी विमान के किसी मामले की तरह इस घटना के भी सभी पहलुओं की जांच करेगा. मंत्रालय के एक अधिकारी ने हुबली हवाई अड्डा निदेशक एसके अहल्या के इस बयान का हवाला दिया कि विमान सुरक्षित रूप से उतर गया.

इससे पहले शुक्रवार को दिन में एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि नागरिक विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने घटना की जांच के लिए दो सदस्यीय एक समिति गठित की है.

अधिकारी ने बताया कि एक सदस्य ‘डायरेक्टरेट ऑफ एयर सेफ्टी’ से हैं, जबकि एक अन्य सदस्य ‘डायरेक्टरेट ऑफ एयरवर्दीनेस’ से हैं. उन्होंने बताया कि जांच के तहत समिति ‘कॉकपिट क्रू’ और इंजीनियरों को पूछताछ के लिए बुलाएगी. बृहस्पतिवार को डीजीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की थी कि विमान में ‘तकनीकी गड़बड़ी’ आई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi