S M L

AIADMK के 18 अयोग्य विधायकों की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

मद्रास हाई कोर्ट ने 14 जून को अपने खंडित फैसले में इन 18 विधायकों को दल बदल कानून के तहत अयोग्य घोषित करने की विधानसभा अध्यक्ष पी धनपाल की पिछले साल 18 सितंबर की व्यवस्था पर परस्पर भिन्न फैसला सुनाया था

Bhasha Updated On: Jun 25, 2018 04:22 PM IST

0
AIADMK के 18 अयोग्य विधायकों की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट एआईएडीएमके के अयोग्य घोषित 18 विधायकों का मामला मद्रास हाई कोर्ट से शीर्ष अदालत स्थानांतरित करने के लिए दायर याचिका पर 27 जून को सुनवाई के लिए सोमवार को तैयार हो गया. इस मामले में हाई कोर्ट ने खंडित फैसला दिया था.

न्यायमूर्ति अरुण कुमार मिश्रा और न्यायमूर्ति संजय किशन कौल की अवकाशकालीन पीठ ने कहा कि वह इस याचिका पर बुधवार को सुनवाई करेगी.

इन 18 विधायकों की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता विकास सिंह ने कहा कि यह एक गंभीर मामला है जिस पर शीघ्र सुनवाई की आवश्यकता है क्योंकि हाई कोर्ट ने 14 जून को खंडित निर्णय सुनाया है और अब तीसरे न्यायाधीश नए सिरे से इसकी सुनवाई करेंगे.

उन्होंने आरोप लगाया कि व्हाट्सऐप के जरिए लोग तीसरे न्यायाधीश के बारे में जानते थे जो इस मामले में सुनवाई करेंगे.

इस पर पीठ ने कहा, ‘हम व्हाट्सऐप संदेशों पर भरोसा नहीं करते और इस मामले में 27 जून को सुनवाई की जाएगी.’

मद्रास हाई कोर्ट ने 14 जून को अपने खंडित फैसले में इन 18 विधायकों को दल बदल कानून के तहत अयोग्य घोषित करने की विधानसभा अध्यक्ष पी धनपाल की पिछले साल 18 सितंबर की व्यवस्था पर परस्पर भिन्न फैसला सुनाया था.

न्यायालय ने कहा कि अब मुख्य न्यायाधीश के बाद वरिष्ठतम न्यायाधीश के पास यह मामला भेजा जाएगा जो इस पर नए सिरे से सुनवाई करेंगे.

मुख्य न्यायाधीश इन्दिरा बनर्जी ने अपने 200 पेज के फैसले में विधानसभा अध्यक्ष के निर्णय को बरकरार रखा था जबकि न्यायमूर्ति एम सुन्दर ने अलग निर्णय में इससे असहमति व्यक्त की थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi