S M L

मोदी सरकार के मंत्री का न्यायपालिका पर बड़ा हमला, सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम को बताया लोकतंत्र पर धब्बा

केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने सुप्रीम कोर्ट पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम हमारे लोकतंत्र पर धब्बा है

Updated On: Jun 06, 2018 12:46 PM IST

FP Staff

0
मोदी सरकार के मंत्री का न्यायपालिका पर बड़ा हमला, सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम को बताया लोकतंत्र पर धब्बा

केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने सुप्रीम कोर्ट पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम हमारे लोकतंत्र पर धब्बा है. कुशवाहा ने कहा है कि ये पक्षपाती सिस्टम है, जिसके जरिए जजों को अपना उत्ताराधिकारी चुनने का हक मिलता है.

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पटना में एक कार्यक्रम के दौरान कुशवाहा ने कहा कि न्यायपालिका के रवैया को देखा जाए, तो मौजूदा समय में जज दूसरे जजों की नियुक्ति नहीं कर रहे हैं, बल्कि वो अपने उत्तराधिकारियों की नियुक्ति कर रहे हैं. वो ऐसा क्यों करते हैं. अपना उत्तराधिकारी चुनने का सिस्टम ही क्यों बनाया गया.

केंद्रीय मानव संसाधन राज्य मंत्री और रालोसपा प्रमुख ने कहा कि लोग ये कहते हुए आरक्षण का विरोध करते हैं कि इसमें योग्यता का अनदेखा किया जाता है. लेकिन मुझे लगता है कि कॉलेजियम मेरिट का अनदेखा करता है. एक चाय बेचने वाला प्रधानमंत्री बन सकता है, मछुआरे का बेटा वैज्ञानिक और बाद में राष्ट्रपति बन सकता है पर क्या नौकरानी का बच्चा जज बन सकता है. कॉलेजियम हमारे लोकतंत्र पर धब्बा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi