S M L

अहमद पटेल को झटका, सुप्रीम कोर्ट ने राज्यसभा चुनाव को लेकर सुनवाई का सामना करने को कहा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल को सुप्रीम कोर्ट ने 2017 में राज्यसभा के उनके चुनाव के संबंध में गुजरात हाई कोर्ट में मुकदमे का सामना करने के लिए कहा है.

Updated On: Jan 03, 2019 08:00 PM IST

FP Staff

0
अहमद पटेल को झटका, सुप्रीम कोर्ट ने राज्यसभा चुनाव को लेकर सुनवाई का सामना करने को कहा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल को सुप्रीम कोर्ट से झटका लगा है. कोर्ट ने उन्हें साल 2017 में राज्यसभा के उनके चुनाव के संबंध में गुजरात हाई कोर्ट में मुकदमे का सामना करने के लिए कहा है. साल 2017 के राज्यसभा चुनाव में अहमद पटेल ने कांग्रेस की तरफ से जीत दर्ज की थी.

साल 2017 में गुजरात की राज्यसभा सीटों के लिए चुनाव हुए थे. इस चुनाव में कांग्रेस के अहमद पटेल को जीत हासिल हुई थी. हालांकि इस राज्यसभा चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस के बीच काफी गहमागहमी देखी गई थी. वहीं अब चुनाव को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने अहमद पटेल को 2017 में राज्यसभा के उनके चुनाव के संबंध में गुजरात हाई कोर्ट में ट्रायल का सामना करने के लिए कहा है. जिसे उनके प्रतिद्वंद्वी बीजेपी उम्मीदवार बलवंतसिंह राजपूत ने चुनौती दी है.

कोर्ट ने पटेल की याचिका खारिज करते हुए कहा कि साल 2017 में राज्यसभा के लिए उनके निर्वाचन को चुनौती देने वाली बलवंतसिंह राजपूत की याचिका के संबंध में उन्हें सुनवाई का सामना करना होगा. इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने गुजरात हाई कोर्ट के आदेश में दखल से इनकार कर दिया था. हाई कोर्ट ने कहा था कि राजपूत के आरोपों पर सुनवाई जरूरी है.

जिस पर चीफ जस्टिस रंजन गोगोई और जस्टिस संजय किशन कौल की पीठ ने कहा कि सुनवाई होने दीजिए. वहीं पटेल ने हाई कोर्ट के उस आदेश को चुनौती दी थी, जिसमें राजपूत की चुनावी याचिका पर विचार करने पर सवाल उठाने वाली उनकी याचिका को खारिज कर दिया गया था.

कोर्ट का कहना है कि सभी पार्टियां मौजूद हैं इसलिए औपचारिक तौर पर नोटिस जारी करने की दरकार नहीं है. फरवरी में अगली सुनवाई होगी. इस बीच चुनावी याचिका पर सुनवाई को हाई कोर्ट आगे बढ़ा सकता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi