विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

गुरदासपुर में हार बीजेपी के पतन की शुरुआत है: जाखड़

गुरदासपुर लोकसभा उपचुनाव में कांग्रेस की पंजाब इकाई के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने बीजेपी के अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी स्वर्ण सलारिया को 1,93,219 मतों के अंतर से हराया है

Bhasha Updated On: Oct 15, 2017 07:16 PM IST

0
गुरदासपुर में हार बीजेपी के पतन की शुरुआत है: जाखड़

गुरदासपुर लोकसभा उपचुनाव में  के प्रत्याशी को हराने के बाद कांग्रेस के नेता सुनील जाखड़ ने कहा कि भगवा पार्टी को अब भविष्य में मिलने वाली असफलताओं को भांप लेना चाहिए.

कांग्रेस की पंजाब इकाई के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने बीजेपी के अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी स्वर्ण सलारिया को 1,93,219 मतों के अंतर से हराया है.

जाखड़ ने अपनी जीत के बाद कहा, 'बीजेपी को अब भविष्य में मिलने वाली असफलताओं का अनुमान लगा लेना चाहिए.'

उन्होंने कहा, 'लोगों ने बीजेपी को खारिज किया है और साथ ही अकाली (उनके सहयोगी) को भी आईना दिखाया है.' उन्होंने कहा कि अकाली दल का सफाया छह महीने पहले ही हो गया था जब पंजाब विधानसभा चुनावों में उन्हें तीसरा स्थान मिला था.

अब अकाली के लोग कहां अपना चेहरा छिपाएंगे

जाखड़ ने कहा, 'अब, मेरे ख्याल से इससे (गुरदासपुर में कांग्रेस की जीत) शिरोमणि अकाली दल के पतन की शुरुआत हो चुकी है क्योंकि पिछले छह महीने से किसी ने भी प्रकाश सिंह बादल को नहीं देखा है. सुखबीर सिंह बादल के नेतृत्व वाली नई सरकार टूटने के कगार पर है. मेरे विचार से पूरी पार्टी में नए नेतृत्व के तहत सुधार किया जाएगा.'

एक सवाल के जवाब में जाखड़ ने कहा कि सुखबीर बादल और अकाली दल के अन्य नेता शुरू से ही कह रहे थे कि गुरदासपुर उपचुनाव, छह महीने पुरानी कांग्रेस सरकार पर एक जनमत संग्रह होगा.

जाखड़ ने कहा, 'अब, सुखबीर को अपने शब्दों पर अफसोस होगा. अब अकाली के लोग कहां जाएंगे और कहां अपना चेहरा छिपाएंगे, लोगों ने अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में फिर से भरोसा दिखाया है और साथ ही नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के खिलाफ गुस्सा जाहिर किया है.'

गुरदासपुर में इस जीत के बाद कांग्रेस कार्यकर्ता ‘लड्डू’ बांटकर जश्न मना रहे हैं जबकि कुछ कार्यकर्ताओं को झूमते हुए देखा जा सकता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi