S M L

सत्ता में आएं तो प्रदेश के किसानों को देंगे मुफ्त बिजली : सुखबीर

साल के आखिरी में होने वाले विधानसभा चुनाव में अगर पार्टी सत्ता में आई तो पंजाब की तर्ज पर हरियाणा में किसानों को मुफ्त में देंगे बिजली

Updated On: Feb 09, 2019 08:34 PM IST

Bhasha

0
सत्ता में आएं तो प्रदेश के किसानों को देंगे मुफ्त बिजली : सुखबीर

शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने शनिवार को वादा किया कि यदि इस साल के आखिरी में होने वाले विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी सत्ता में आई तो पंजाब की तर्ज पर हरियाणा में किसानों को मुफ्त में बिजली मिलेगी.

यहां एक रैली को संबोधित करते हुए अकाली दल के प्रमुख ने हरियाणा में पार्टी की अगली सरकार बनाने के लिए पंजाबियों से एकजुट होने का आह्वान किया.

सुखबीर ने कहा, 'पंजाबियों को एकजुट करने के लिए अकाली दल प्रदेश के गांव गांव जा रही है. मैं आप लोगों से अनुरोध करता हूं कि प्रकाश सिंह बादल द्वारा पंजाब में शुरू की गई अनूठी सामाजिक कल्याण पहलों के बारे में भी जागरूकता फैलाएं. इस तरह की सभी पहलों को हरियाणा में भी दोहराया जाएगा.’

उन्होंने कहा कि यदि प्रदेश में पार्टी सरकार बनाती है तो किसानों को मुफ्त में बिजली दी जाएगी. वर्तमान में हरियाणा में किसानों को सिंचाई के लिए रियायती दर पर बिजली उपलब्ध करायी जाती है.

शिरोमणि अकाली दल हरियाणा में लोकसभा और विधानसभा चुनाव अकेले दम पर लड़ रही है. उन्होंने कहा कि 100 प्रतिशत सीवरेज और जलापूर्ति सुनिश्चित करके प्रत्येक गांव को आदर्श ग्राम बनाने को लेकर पार्टी प्रतिबद्ध है.

उन्होंने कहा,‘प्रदेश में एक दफा सरकार का गठन करने पर हम इसे हरियाणा में भी लागू करेंगे.’ कांग्रेस को सिख समुदाय का सबसे बड़ा दुश्मन बताते हुए बादल ने कहा कि 1984 के सिख विरोधी दंगा पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए अकाली दल ने लगातार संघर्ष किया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA
Firstpost Hindi