S M L

जम्मू-कश्मीर में कोई हिंदू ही CM बने, नेहरू का 'मुस्लिम' ढर्रा बर्दाश्त नहीं: स्वामी

बीजेपी नेता ने कहा, जम्मू-कश्मीर में किसी हिंदू को ही मुख्यमंत्री बनाया जाना चाहिए. पीडीपी के पास अगर कोई हिंदू या सिख नेता है, तो हम उसे सीएम बना सकते हैं

Updated On: Jul 09, 2018 12:48 PM IST

FP Staff

0
जम्मू-कश्मीर में कोई हिंदू ही CM बने, नेहरू का 'मुस्लिम' ढर्रा बर्दाश्त नहीं: स्वामी
Loading...

जम्मू-कश्मीर में दोबारा सरकार बनने की अटकलें तेज हैं. ऐसा कहा जा रहा है कि महबूबा मुफ्ती की अगुआई वाली पीडीपी के कुछ नाराज विधायक बीजेपी के संपर्क में हैं. कुछ और भी विधायक हैं, जिनकी बीजेपी से बात चल रही है. अगर बहुमत का आंकड़ा छू जाए तो बीजेपी वहां दोबारा सरकार बना सकती है. इस बीच पार्टी के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने एक बड़ा बयान दिया है. उनकी मांग है कि जम्मू-कश्मीर में किसी हिंदू को ही मुख्यमंत्री बनाया जाना चाहिए.

स्वामी ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, जम्मू-कश्मीर में किसी हिंदू को ही मुख्यमंत्री बनाया जाना चाहिए. पीडीपी के पास अगर कोई हिंदू या सिख नेता है, तो हम उसे सीएम बना सकते हैं. जम्मू-कश्मीर में कोई मुस्लिम ही मुख्यमंत्री बन सकता है, जवाहर लाल नेहरू का थोपा यह ढर्रा बर्दाश्त नहीं होगा.

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के देश के सभी जिलों में शरीयत कोर्ट खोलने के प्रस्ताव का भी स्वामी ने कड़ी आलोचना की. उन्होंने कहा, यह मंशा देश को बांटने और राष्ट्र विरोध के लिए है. यहां सिर्फ एक कानून और एक अदालत है. संविधान ही हमारा निर्देशक है और उसके बाहर कुछ भी स्वीकार करने योग्य नहीं होगा.

स्वामी ने आगे कहा, इस तरह की किसी भी कोशिश (शरीयत अदालत) के खिलाफ सरकार को कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए और राष्ट्रीय सुरक्षा को देखते हुए ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया जाना चाहिए.

इससे पहले बीजेपी नेता ने यह भी कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को अपने वादे पूरे करने के लिए पांच साल का एक और कार्यकाल दिए जाने की जरूरत है. हालांकि, देश की अर्थव्यवस्था 'अच्छी स्थिति' में नहीं है क्योंकि वह वित्त मंत्री के पद पर नहीं हैं.

कांग्रेस को 'बेल गाड़ी' जैसा बताने की मोदी की हालिया टिप्पणी पर स्वामी ने कहा कि 'बेल गाड़ी' अब 'तिहाड़ विहार' करने जा रही है. मैं कांग्रेस पार्टी के सभी भ्रष्टाचारियों को जेल भेजूंगा ताकि उनकी कार्य समिति की अगली बैठक तिहाड़ जेल में हो सके.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi