S M L

सुब्रमण्यम स्वामी का नया आरोप- राहुल गांधी हिंदू हैं या कैथोलिक?

राहुल गांधी के धर्म पर हुए विवाद में अब सुब्रमण्यम स्वामी भी कूद चुके हैं

FP Staff Updated On: Nov 30, 2017 09:04 AM IST

0
सुब्रमण्यम स्वामी का नया आरोप- राहुल गांधी हिंदू हैं या कैथोलिक?

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के सोमनाथ मंदिर में गैर-हिंदू रजिस्टर में नाम दर्ज होने पर शुरू हुए विवाद में बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी भी कूद पड़े हैं. गुरुवार की सुबह उन्होंने ट्वीट करके पूछा कि राहुल गांधी कौन हैं? हिंदू या कैथोलिक?

सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट करके पूछा है, 'राहुल गांधी कौन हैं? हिंदू या कैथोलिक? भारतीय या ब्रिटिश? 'राउल विंची' कौन है जो बार्कलेज बैंक अकाउंट चलाता है?

गौरतलब है कि राहुल गांधी बुधवार को सोमनाथ मंदिर में दर्शन करने पहुंचे थे. मंदिर में गैर-हिंदू दर्शनार्थियों के लिए एक रजिस्टर रखा गया है, जिसमें उन लोगों को हस्ताक्षर करने होते हैं, जो हिंदू नहीं हैं. आरोप लगाया जा रहा है कि कांग्रेस के मीडिया कोऑर्डिनेटर मनोज त्यागी नाम के शख्स ने गैर हिंदुओं के लिए बने रजिस्टर में अहमद पटेल के साथ राहुल का नाम भी लिख दिया. इस कथित पन्ने की फोटोकॉपी राहुल के मंदिर दर्शन के कुछ ही समय बाद सोशल मीडिया पर वायरल हो गई.

कांग्रेस ने राहुल को बताया 'जनेऊधारी हिंदू'

कांग्रेस ने बीजेपी पर अपने उपाध्यक्ष के खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया और कहा कि राहुल ने खुद को 'शिव-भक्त' कहा था और वह 'जनेऊधारी हिंदू' हैं. हालांकि बीजेपी ने साजिश के आरोप को बेबुनियाद बताते हुए कहा कि रजिस्टर पर दस्तखत करने वाला शख्स कांग्रेस से जुड़ा है.

मंदिर प्रशासन ने सफाई देते हुए कहा कि राहुल के मीडिया कोऑर्डिनेटर ने उनका नाम मंदिर में गैर-हिंदुओं के लिए रखे गए रजिस्टर में लिखा. पूरे मामले से मंदिर के किसी कर्मचारी का कोई लेना-देना नहीं है.

(साभार: न्यूज़18)

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi