S M L

मदरसे में राष्ट्रगान गाने से रोकने पर तीन टीचर के खिलाफ मामला दर्ज

जिला अल्पसंख्यक अधिकारी प्रभात कुमार को इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं. उन्होंने इस मामले में राष्ट्रदोह समेत अनेक धाराओं में मामला दर्ज कराने की भी आदेश दिया है

Updated On: Aug 16, 2018 02:08 PM IST

Bhasha

0
मदरसे में राष्ट्रगान गाने से रोकने पर तीन टीचर के खिलाफ मामला दर्ज

यूपी के महाराजगंज जिले के कोलही इलाके के एक मदरसे में स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान बच्चों को राष्ट्रगान गाने से रोकने के आरोप में मदरसे के तीन टीचर के खिलाफ राष्ट्रदोह का मामला दर्ज किया गया है.

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में मदरसा अरबिया अहले सुन्नत के मौलाना जुबैद अंसारी ने बुधवार को स्वतंत्रता दिवस पर झंडा फहराने के बाद बच्चों को राष्ट्रगान गाने से मना किया था. यह वीडियो बुधवार को जिले में वायरल हुआ.

जिलाधिकारी अमरनाथ उपाध्याय ने जिला अल्पसंख्यक अधिकारी प्रभात कुमार को इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं. उन्होंने इस मामले में राष्ट्रदोह समेत अनेक धाराओं में मामला दर्ज कराने की भी आदेश दिया है.

पुलिस के मुताबिक इस मामले में एक मौलाना को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि दो अन्य की तलाश जारी है.

वायरल वीडियो के इस मामले की सूचना पुलिस को दी गई. महाराजगंज के एसपी आशुतोष शुक्ला ने बताया कि इस घटना का वीडियो बन जाने के बाद उस मदरसे में राष्ट्रगान हुआ है लेकिन इसकी जांच कराई जाएगी. अगर जांच में पाया गया कि राष्ट्रगान नहीं हुआ है तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

प्रदेश की योगी सरकार ने सारे मदरसों में राष्ट्रगान गाने और उसकी वीडियो रिकॉर्डिंग कराने का निर्देश दिया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi