S M L

फेक प्रोफाइल बनाकर किसी ने डाल दी दो महिलाओं की डिटेल, 'ग्राहक' घर पहुंचने लगे

दोनों महिलाओं की मुश्किलें दो महीने पहले शुरु हुई. जब अचानक दो अनजान पुरुष उनके दरवाजे पर आकर खड़े हो गए

Updated On: Nov 24, 2018 04:33 PM IST

FP Staff

0
फेक प्रोफाइल बनाकर किसी ने डाल दी दो महिलाओं की डिटेल, 'ग्राहक' घर पहुंचने लगे

दक्षिण कोलकाता के जाधवपुर की दो महिलाएं उस वक्त हक्की बक्की रह गईं जब दो अजनबियों उनके दरवाजे पर आकर खड़े हो गए. घटना दो महीने पहले की है. ये दोनों युवक कॉल गर्ल समझकर इनके घर आ गए थे. इसके बाद दोनों महिलाओं को पता चला कि किसी ने फेसबुक और डेटिंग साइटों पर उनकी नकली प्रोफाइल बना दी थी. उसमें उनके फोटो, घर का पता और फोन नंबर सब डाला हुआ था.

उनकी प्रोफाइलों में लिखा गया था कि ये दोनों ही महिलाएं अपने पतियों से संतुष्ट नहीं हैं और नए सेक्स पार्टनर की तलाश में हैं. चालीस वर्षीय महिला और उनकी देवरानी ने फिर कोलकाता पुलिस के साइबर सेल में इस बात की शिकायत दर्ज कराई. पीड़ितों में से एक महिला अपने पति और उनके बुजुर्ग माता-पिता के साथ रहती है. वहीं दूसरी पीड़िता उसी इलाके में पास में रहती है. राज्य में साइबर क्राइम के स्पेशल पब्लिक प्रोसेक्यूटर बिवास चटर्जी बताते हैं, 'दो महिलाओं की यह साइबर यातना दो महीने पहले शुरू हुई थी, जब लोगों ने फेसबुक और डेटिंग साइटों पर उनकी प्रोफाइल देखने के बाद एस्कॉर्ट सेवाओं के लिए उनके दरवाजे खटखटाने शुरु कर दिए थे.'

दोनों महिलाएं मानसिक पीड़ा में रहीं:

न्यूज18 के मुताबिक चटर्जी ने कहा, 'हर बार उनके 72 वर्षीय पिता और 63 वर्षीय मां को आने वाले लोगों को यह समझाना पड़ता कि दोनों महिलाएं इस तरह की नहीं हैं. और उनके घर में ऐसा कुछ नहीं होता. पीड़िता के सास ससुर दोनों ही दिल के मरीज हैं. महिलाओं और उनके घरवालों के मानसिक उत्पीड़न और हालत की कल्पना कीजिए.' सिर्फ इतना ही नहीं दोनों ही महिलाओं के फोन पर दिनभर में इस तरह के कई कॉल भी आते. इससे इनकी परेशानी और बढ़ जाती.

चटर्जी ने कहा कि पूरा परिवार अब डर और सदमे में है. 'उन्होंने अब अपने घर के चारों ओर सीसीटीवी कैमरे लगा लिए हैं. साथ ही हिंदी, अंग्रेजी और बांग्ला में अपने दरवाजे पर एक नोटिस भी लगा रखी है जिसमें कहा गया है कि उनके घर में ऐसा कोई काम नहीं होता है.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi