विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

पत्थरबाजों के बचाव में फारूक, कहा देश के लिए लड़ रहे हैं

फारूक अब्दुल्ला ने कहा 'कश्मीर मुद्दे के समाधान के लिए लड़ रहे हैं युवा'

Bhasha Updated On: Apr 05, 2017 10:23 PM IST

0
पत्थरबाजों के बचाव में फारूक, कहा देश के लिए लड़ रहे हैं

घाटी में पथराव करने वाले युवाओं पर जम्मू-कश्मीर की सियासत पर फिर अटक गई है. नेशनल कॉन्फ्रेंस अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने घाटी में पथराव करने वाले युवाओं का बचाव किया है.

बुधवार को फारूक ने सोनवार में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे. जिसमें उन्होंने पथराव करने वाले युवाओं को देश के लिए लड़ रहे युवा करार दिया. उन्होंने युवा कश्मीर के लोगों की इच्छा के अनुरूप कश्मीर मुद्दे के समाधान के लिए लड़ रहे हैं.

वहीं जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री की टिप्पणी की राज्य में सत्तारूढ़ गठबंधन के सहयोगी दलों पीडीपी और बीजेपी ने कड़ी निंदा की है. पीडीपी ने टिप्पणी को राजनीतिक अवसरवाद बताया जबकि बीजेपी ने कहा कि यह चिंताजनक है.

प्रधानमंत्री के बयान का पलटवार करते हुए अब्दुल्ला ने उगला जहर

अब्दुल्ला ने कहा कि पथराव करने वाले युवा अपनी जान पर्यटन के लिए नहीं दे रहे हैं. अब्दुल्ला श्रीनगर लोकसभा सीट के लिए होने वाले उपचुनाव में विपक्षी नेशनल कान्फ्रेंस और कांग्रेस के संयुक्त उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं. इस लोकसभा सीट के लिए मतदान नौ अप्रैल को होगा.

अब्दुल्ला ने यह बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कही जो उन्होंने गत दो अप्रैल को चेनानी, नाशरी सुरंग के उद्घाटन के दौरान दिया था. मोदी ने तब कहा था कि कश्मीर के युवाओं को पर्यटन और आतंकवाद के बीच चयन करने की जरूरत है.

अब्दुल्ला ने सोनवार में एक चुनावी रैली में कहा, ‘यदि पथराव करने वाला युवक अपनी जान दे रहा है, वह पर्यटन के लिए नहीं कर रहा है. वह अपनी जान इसलिए दे रहा है ताकि इस देश के भाग्य का निर्णय हो सके जो इस स्थान के लोगों को स्वीकार्य हो. इसे समझने की जरूरत है.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi