S M L

मुख्यमंत्री गौरव यात्रा के दौरान पथराव की जिम्मेदार कांग्रेस: बीजेपी नेता

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने कांग्रेस पर दोषारोपण किए जाने को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए इसे बीजेपी सरकार की ओछी सोच का परिचायक बताया

Updated On: Aug 26, 2018 07:29 PM IST

Bhasha

0
मुख्यमंत्री गौरव यात्रा के दौरान पथराव की जिम्मेदार कांग्रेस: बीजेपी नेता

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की जोधपुर संभाग में चल रही राजस्थान गौरव यात्रा के दौरान हुए पथराव को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. बीजेपी ने इस घटना में अप्रत्यक्ष रूप से कांग्रेस का हाथ होने का आरोप लगाया है जबकि कांग्रेस ने इससे से इनकार किया है.

जोधपुर ग्रामीण के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक खींव सिंह के मुताबिक शनिवार शाम पीपाड में मुख्यमंत्री की सभा के दौरान कुछ असामाजिक तत्वों ने पत्थर फेंके और व्यवधान पैदा किया. उन्होंने बताया कि इस घटना के संबंध में दस लोगों को गिरफ्तार कर रविवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

गहलोत ने बताई बीजेपी की साजिश

इस मामले का तूल पकड़ते ही कांग्रेस महासचिव और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट किया. उन्होंने ट्वीट में कहा, 'मुख्यमंत्री की यात्रा के दौरान अगर किसी ने पत्थर फेंके हैं तो यह निंदनीय कृत्य है.' इसी के साथ उन्होंने कहा 'घटनाक्रम में शामिल लोग कांग्रेस के नहीं हो सकते, हो सकता है यह बीजेपी की ही चाल हो. कांग्रेस कभी इस तरह के हथकंडे नहीं अपनाती है जबकि बीजेपी हमेशा इस प्रकार की हरकतें करती रही है. इन्होंने मीडिया को भी नहीं छोड़ा.'

गहलोत ने कहा कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को डरने की कोई जरूरत नहीं है, शासन करने की जरूरत है. वहीं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने पंचायती राज मंत्री राजेन्द्र राठौड द्वारा कांग्रेस पर दोषारोपण किए जाने को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए इसे बीजेपी सरकार की ओछी सोच का परिचायक बताया.

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की यात्रा के दौरान अप्रिय घटना घटी जो निन्दनीय है. लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि सच्चाई को नजरअंदाज कर बीजेपी के नेता घटना के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार बताए.

राठौड़ ने कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया

इससे पहले रविवार को बीजेपी मुख्यालय पर संवाददाताओं से बातचीत में ग्रामीण विकास एवं पंचायतराज मंत्री राजेन्द्र राठौड़ ने जोधपुर जिले के पीपाड़ में मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे की राजस्थान गौरव यात्रा में व्यवधान पहुंचाने की कोशिशों की कडे शब्दों में निंदा की है.

उन्होंने कहा कि राजस्थान में ऐसा कृत्य पहले कभी नहीं हुआ. कांग्रेस का लोकतंत्र से विश्वास उठ गया है इसलिए कांग्रेस के नेता कुछ नौजवानों को भटकाव में लेकर ओछे हथकंडे अपनाकर राजस्थान की गंगा जमुनी तहजीब को खराब करने का काम कर रहे हैं.

राठौड ने कहा कांग्रेस ने यात्रा में व्यवधान डाल महिलाओं को अपमान किया है. कांग्रेस की षडयंत्रकारी चाल जनता जान चुकी है और जनता राजस्थान से भी कांग्रेस को मुक्त कर देगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi