विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

श्रीनगर लोकसभा उपचुनाव: बडगाम में फायरिंग, 3 की मौत

करीब 12.61 लाख मतदाताओं के लिए 1,500 से अधिक मतदान केंद्र बनाए गए हैं.

Bhasha Updated On: Apr 09, 2017 01:11 PM IST

0
श्रीनगर लोकसभा उपचुनाव: बडगाम में फायरिंग, 3 की मौत

कश्मीर की प्रतिष्ठित श्रीनगर लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान जारी है. इस सीट पर नेशनल कॉन्फ्रेन्स के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला सहित 9 उम्मीदवार मैदान में हैं.

बडगाम में कुछ जगहों पर सुरक्षाबलों पर लोगों ने पत्थरबाजी की. इसके बाद फायरिंग में 3 लोगों की मौत हो गई है और कई घायल हो गए.

इसके अलावा गांदरबल में भी पथराव हुआ है. पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक मध्य कश्मीर के बडगाम और गांदरबल जिलों से पथराव की खबरें आई हैं.

अधिकारी ने बताया कि बडगाम जिले में चरार-ए-शरीफ विधानसभा क्षेत्र के हफ्रू बटपुरा, बीरवाह के गूरीपुरा, बडगाम के दर्दपुरा और सोइबुग और चाडूरा विधानसभा क्षेत्र के हयातपुरा से पत्थरबाजी की खबरें हैं.

करीब 12.61 लाख मतदाताओं के लिए 1,500 से अधिक मतदान केंद्र बनाए गए हैं. मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ और शाम पांच बजे तक चलेगा. विभिन्न उग्रवादी गुटों तथा हुर्रियत कॉन्फ्रेन्स सहित अलगाववादी समूहों की धमकी के मद्देनजर सभी मतदान केंद्रों को या तो संवेदनशील या अतिसंवेदनशील घोषित किया गया है.

श्रीनगर लोकसभा सीट पीडीपी के नेता तारिक हमीद कारा के इस्तीफे के कारण रिक्त हुई थी. कारा ने पिछले साल आठ जुलाई को सुरक्षा बलों के हाथों हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के बाद उत्पन्न अशांति के दौरान लोगों पर ज्यादतियों के विरोध में अपनी पार्टी और लोकसभा से इस्तीफा दे दिया था. फारूक अब्दुल्ला और उमर अबदुल्ला ने श्रीनगर में अपने वाेट डाले.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi