S M L

पालघर लोकसभा उपचुनाव में श्रीनिवास वंगा शिवसेना के प्रत्याशी

महाराष्ट्र के पालघर (अजजा) लोकसभा सीट पर 28 मई को उपचुनाव के लिए मतदान होना है

Bhasha Updated On: May 08, 2018 09:20 PM IST

0
पालघर लोकसभा उपचुनाव में श्रीनिवास वंगा शिवसेना के प्रत्याशी

शिवसेना ने महाराष्ट्र में पालघर (अजजा) लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए बीजेपी के दिवंगत नेता चिंतामन वंगा के पुत्र श्रीनिवास वंगा को नामांकित करने का फैसला किया है. चिंतामन वंगा का इस साल जनवरी में निधन होने की वजह से पालघर लोकसभा सीट पर उपचुनाव कराया जा रहा है.

उपचुनाव के लिए मतदान 28 मई को होगा. मतगणना 30 मई को की जाएगी.

बीजेपी के दिवंगत सांसद वंगा का परिवार पिछले सप्ताह ही शिवसेना में शामिल हुआ है. शिवसेना की प्रवक्ता मनीषा कयांदे ने बताया कि पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने उपचुनाव के लिए श्रीनिवास वंगा को नामांकित करने का फैसला किया है.

बीजेपी ने इस सीट के लिए कांग्रेस के पूर्व नेता राजेंद्र गवित को अपना प्रत्याशी बनाया है. गवित के नाम का चयन बीजेपी में उनके शामिल होने के कुछ मिनट के बाद ही हो गया.

श्रीनिवास वांगा ने मंगलवार को चुनाव अधिकारियों के पास अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. उनके साथ नामांकन के दौरान शिव सेना के नेता और महाराष्ट्र के मंत्री एकनाथ शिंदे मौजूद थे.

वहीं कांग्रेस के पूर्व विधायक और मंत्री रहे गवित मंगलवार को मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रावसाहेब दानवे की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हो गए. बाद में फड़णवीस और दानवे ने गवित के पालघर से बीजेपी उम्मीदवार होने की घोषणा की.

गवित के बीजेपी में शामिल होने पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री फड़णवीस ने कहा कि हम राजेंद्र गवित के साथ लंबे समय से संपर्क में थे लेकिन वह अक्टूबर 2014 से पहले बीजेपी में शामिल नहीं हो सके थे.

पालघर सीट के अलावा, 28 मई को ही राज्य की भंडारा, गोंदिया लोकसभा सीट पर भी उपचुनाव होगा. यहां बीजेपी के मौजूदा सांसद नाना पटोले के इस्तीफे बाद चुनाव की जरूरत पड़ी है. पटोले ने एनडीए सरकार पर ‘किसान-विरोधी’ नीति अपनाने का आरोप लगाते हुए बीजेपी तथा अपने लोकसभा सीट को छोड़ दिया था. भंडारा और गोंदिया लोकसभा सीट के लिए बीजेपी ने अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi