S M L

राजस्थान: हर साल लगने वाले मेले में टिन शेड गिरा, मंत्री बोले 'मैं भगवान नहीं हूं जो रोक लेता'

श्रीगंगानगर में हर साल यह मेला आयोजित किया जाता है, इसे देखने के लिए हजारों लोग उमड़ते हैं

FP Staff Updated On: Jul 29, 2018 09:44 PM IST

0
राजस्थान: हर साल लगने वाले मेले में टिन शेड गिरा, मंत्री बोले 'मैं भगवान नहीं हूं जो रोक लेता'

राजस्‍थान के श्रीगंगानगर में ट्रेक्‍टर रेस मेले के दौरान टिन शेड गिर गया. इसमें सात लोगों के मरने की आशंका है. हादसे के बारे में जब गृह मंत्री गुलाब चंद कटारिया से बात की गई तो उन्‍होंने कहा कि वह भगवान तो है नहीं जो हादसे को रोक लेंगे. हालांकि उन्‍होंने कहा कि दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि श्रीगंगानगर में हर साल यह मेला आयोजित किया जाता है. इसे देखने के लिए हजारों लोग उमड़ते हैं. मुख्‍यमंत्री वसुंधरा राजे ने हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं.

हादसे के बारे में कटारिया ने बताया कि वहां लोग खेल रहे थे. इसी दौरान टीन शेड गिर गया. इसमें 17 लोगों को चोटें आई हैं. 11 को जयपुर और पांच को श्रीगंगानगर रैफर किया है. बाकी का वहीं पदमपुरा में ही इलाज किया गया. कोई भी गंभीर नहीं है. प्रशासन को इस बारे में जानकारी थी लेकिन सारे इंतजाम हमारे हिस्‍से हो ऐसा तो नहीं. दोष पाया जाएगा तो कार्रवाई की जाएगी. अभी लोगों को बचाना और उनका इलाज करना जरूरी है.

मैं भगवान तो नहीं हूं: कटारिया

बकौल कटारिया, 'मैं भगवान तो हूं नहीं कि दो घंटे पहले सोच लूं आज यहां यह होने वाला है. कानून को जो काम करना है वह तो वह करेगा. हम ऐसा पूर्वानुमान तो नहीं लगा सकते कि कहां क्‍या होने वाला है.' जब उनसे फिर से सवाल किया गया तो उन्‍होंने कहा, 'धमकाने का काम तो कम करो.'

जब क‍टारिया से पूछा गया कि इतने लोगों की जान गई है इसका जिम्‍मेदार कौन है तो गृह मंत्री ने लापरवाही भरे अंदाज में कहा, 'आप मुझको मान लो और तो क्‍या है.' इसके आगे उन्‍होंने कहा कि लोगों को बचाया गया है. पुलिस ने उनका इलाज कराया है. इसके बाद उन्‍होंने फोन काट दिया.

पुलिस प्रशासन ने अभी तक मृतकों और घायलों के आंकड़े जारी नहीं किए हैं. बताया जा रहा है की खेल के आयोजन की विधिवत रूप से अनुमति भी नहीं ली गई थी और वहां बड़ी संख्या में लोग एकत्र हो गए.

(साभार न्यूज18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi