S M L

बीजेपी यूपी में 73 से ज्यादा सीटें जीतने का सपना देख रही है: अखिलेश यादव

महागठबंधन के बारे में मीडिया में चर्चाएं जोरों पर है तो महागठबंधन होना लगभग तय है. जहां तक यूपी की बात है, तो गठबंधन यहां भी होगा.

Updated On: Aug 13, 2018 05:59 PM IST

Bhasha

0
बीजेपी यूपी में 73 से ज्यादा सीटें जीतने का सपना देख रही है: अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने लोकसभा चुनाव में राज्य की 80 में से ‘73 से ज्यादा’ सीटें जीतने के भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के दावे को आड़े हाथों लिया है. अखिलेश यादव ने अमित शाह के दावे पर तंज कसते हुए कहा कि सिर्फ महागठबंधन की तैयारी से घबराये भगवा दल को यह मंसूबा भूल जाना चाहिये. अखिलेश मेधावी विद्यार्थियों को लैपटॉप वितरण के मौके पर संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे. इस मौके पर उन्होंने कहा कि समाजवादी लोग लोकसभा चुनाव के लिये तैयार हैं लेकिन अपनी रणनीति वह अभी नहीं बताएंगे.

उन्होंने भाजपा को नसीहत दी- 'वे कहते हैं कि 73 से ज्यादा सीटें जीतेंगे. लेकिन उन्हें यह भूल जाना चाहिए और बात 70 प्लस की करनी चाहिए क्योंकि उपचुनाव में तीन सीटें तो वह हार ही चुके हैं.' महागठबंधन के बारे में पूछे जाने पर अखिलेश ने कहा 'इस महागठबंधन के बारे में मीडिया में चर्चाएं जोरों पर है तो महागठबंधन होना लगभग तय है. जहां तक यूपी की बात है, तो गठबंधन यहां भी होगा. जो भाजपा ने बनाया था, वही हमने चोरी कर लिया और अब वही हम उस पर आजमा रहे हैं.'

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने चंदौली में आयोजित एक रैली में कहा था कि भाजपा अगले लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की 80 में से 73 से भी ज्यादा सीटें जीतेगी. यह आंकड़ा 73 से कम किसी भी हालत में नहीं होगा. पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा और उसके सहयोगी अपना दल को कुल 73 सीटें मिली थीं.

पूर्व मुख्यमंत्री ने दावा किया कि प्रदेश के लोगों ने देख लिया है कि भाजपा ने उन्हें कैसे धोखा दिया, राजनीतिक लाभ के लिये कैसे जातियों में उलझा दिया गया, कैसे धर्म के नाम पर नफरत फैलायी गयी.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi