विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

सपा में झगड़े के बीच अमर सिंह को जेड सिक्योरिटी की मंजूरी

राज्यसभा सांसद अमर सिंह को केंद्र सरकार ने जेड सिक्योरिटी देने की मंजूरी दी है

FP Staff Updated On: Jan 08, 2017 04:46 PM IST

0
सपा में झगड़े के बीच अमर सिंह को जेड सिक्योरिटी की मंजूरी

समाजवादी नेता और समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सांसद अमर सिंह को केंद्र सरकार ने जेड सिक्योरिटी देने की मंजूरी दी है. समाजवादी पार्टी के पारिवारिक झगड़े में अमर सिंह आए दिन चर्चा में रहते हैं. अखिलेश गुट उन्हें पार्टी से बाहर निकाले जाने की मांग करता रहा है.

हालांकि ये साफ नहीं हो सका है कि इस वक्त अमर सिंह को जेड सिक्योरिटी देने के पीछे क्या वजह है? जेड सिक्योरिटी तीसरा सबसे बड़ा सुरक्षा घेरा होता है. इसमें आमतौर पर 22 सुरक्षाकर्मियों का घेरा होता है जिसमें चार से पांच के करीब एनएसजी के कमांडो होते हैं.

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक अक्टूबर 2016 में अमर सिंह ने केंद्र सरकार से सुरक्षा की मांग की थी. अमर सिंह ने कहा था कि उन्हें समाजवादी पार्टी के महासचिव रामगोपाल यादव से जान का खतरा है. उस वक्त उन्होंने कहा था कि 'मेरी जान को उनसे खतरा है. मैं गृहमंत्री से मुलाकात करके अपनी सुरक्षा की मांग करूंगा.'

रामगोपाल यादव के बारे में अमर सिंह ने कहा था कि 'वो कलम से लेकर कार्रबाइन तक चलाते हैं.'

अमर सिंह को 2010 में समाजवादी पार्टी से बाहर कर दिया गया था. लेकिन 2016 में अखिलेश के विरोध के बावजूद उन्हें पार्टी में लाया गया. सपा में मची कलह के बीच अमर सिंह फिर से कह चुके हैं कि अगर उनके पार्टी छोड़ने से सबकुछ ठीक हो सकता है तो वो पार्टी से बाहर जाने को तैयार हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi