S M L

बीजेपी को नफरत फैलाने के अलावा और कुछ नहीं आता: अखिलेश यादव

अखिलेश ने कहा- कभी झाड़ू लगाना और कभी जेब से अफीम की पुड़िया निकाल देना. इसके अलावा मैं नहीं समझता कि बीजेपी की कोई दिशा है

Updated On: Nov 17, 2017 04:05 PM IST

Bhasha

0
बीजेपी को नफरत फैलाने के अलावा और कुछ नहीं आता: अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को बीजेपी पर बहुत तीखे वार किए. उन्होंने कहा कि बीजेपी से कोई उम्मीद नहीं की जा सकती क्योंकि उसका काम सिर्फ नफरत फैलाना है. वह सिर्फ लोगों का ध्यान बंटाने के लिए कभी झाड़ू उठा लेते हैं तो कभी मास्क पहन लेते हैं.

अखिलेश ने पत्रकारों से कहा, 'बीजेपी से अब कोई उम्मीद नहीं कर सकते. उसका पहला काम यही है कि नफरत फैलाओ, झगड़ा लगाओ, दूसरों को अपमानित करो.' उन्होंने आगे कहा, 'बीजेपी दूसरों पर आरोप लगाती है लेकिन अब पूरे उत्तर प्रदेश में बीजेपी का राज है. बड़े शहरों में सबसे ज्यादा मेयर बीजेपी के हैं लेकिन पिछले दस पंद्रह साल में कूड़ा नहीं हटा.' उन्होंने कहा कि लोगों का ध्यान बंटाने के लिए कभी नया झाड़ू आ जाता है तो कभी दस्ताने और मास्क आ जाते हैं.

'किसानों के लिए कुछ नहीं कर रही सरकार'

अखिलेश ने कहा, 'कभी झाड़ू लगाना और कभी जेब से ओपियम(अफीम) की पुड़िया निकाल देना. इसके अलावा मैं नहीं समझता कि बीजेपी की कोई दिशा है.' प्रदेश की योगी सरकार की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि आलू किसानों को कोई पूछने वाला नहीं है. गन्ना किसानों के बकाए का पूरा भुगतान नहीं हो पाया है. ऐसे में इस सरकार से क्या उम्मीद की जाए.

अखिलेश ने कहा कि एसपी सरकार ने 23 महीने में एक्सप्रेसवे बनाकर तैयार कर दिया था. अब मौजूदा सरकार की जिम्मेदारी है कि वह पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का निर्माण जल्द से कराए.

केंद्र और नीति आयोग से सहयोग, बस काम करे राज्य सरकार

उन्होंने कहा, 'यह सरकार की जिम्मेदारी है. केंद्र से पैसा मिल जाएगा. नीति आयोग भी सहयोग कर रहा है. बीजेपी वाले कह रहे थे कि हम बनारस को जोड़ देंगे. अयोध्या को जोड़ना चाहते थे लेकिन कम से कम शुरूआत तो करें.' एसपी प्रमुख ने कहा कि एक्सप्रेसवे बनेगा तो प्रदेश को लाभ होगा. मंडी बनेगी तो किसानों को सही दाम मिलेगा. अमूल और पराग जैसी दूध की डेयरियां खुलेंगी तो ग्रामीण अर्थव्यवस्था अच्छी होगी. लैपटॉप बंटेंगे तो डिजिटल भारत की दिशा में हम आगे बढे़ंगे.

बीएसपी के साथ गठबंधन के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि हम सभी प्रयास कर रहे हैं कि गठबंधन हो और कोई रास्ता निकले. 'हमारा रिश्ता किसी से खराब नहीं है. हम रिश्ता ठीक करने में सबसे आगे रहते हैं.' कानून व्यवस्था के प्रश्न पर अखिलेश ने कहा कि पूरे प्रदेश की जनता जानती है कि कानून व्यवस्था के मामले में बीजेपी सरकार असफल हो चुकी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi