S M L

अखिलेश यादव ने खाली किया सरकारी बंगला, नया निवास स्थान होगा यह विला...

अखिलेश ने गोल्फ सिटी में 2/0190 नंबर का विला किराए पर लिया है जो दो बंगलों को मिलाकर बनाया गया है

FP Staff Updated On: Jun 02, 2018 04:58 PM IST

0
अखिलेश यादव ने खाली किया सरकारी बंगला, नया निवास स्थान होगा यह विला...

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का पालन करते हुए अपना सरकारी बंगला खाली कर दिया है. इसके बाद अखिलेश यादव फिलहाल अपने परिवार के साथ वीवीआईपी गेस्ट हाउस में शिफ्ट हो गए हैं.

सुशांत गोल्फ सिटी में उन्होंने एक बंगला किराए पर लिया है जिसमें अभी थोड़ा काम चल रहा है. बंगला तैयार हो जाने के बाद वे वहां शिफ्ट हो जाएंगे. मुलायम सिंह यादव भी गोल्फ सिटी में ही रहेंगे. अखिलेश ने गोल्फ सिटी में 2/0190 नंबर का विला लिया है जो दो बंगलों को मिलाकर बनाया गया है.

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद अखिलेश यादव को जारी किए नोटिस में 15 दिन की मियाद शनिवार को पूरी हो गई है जिसके बाद उन्होंने अपना बंगला शनिवार को छोड़ दिया है. बंगला खाली करते वक्त उन्होंने अपना खास जिम भी तुड़वा दिया है जो विशेष तौर से उन्होंने अपने लिए बनवाया था.

अखिलेश ने 4 जून तक गेस्ट हाउस में कमरा आरक्षित करवाया है. इस बीच अखिलेश के विक्रमादित्य मार्ग स्थित प्लाट पर निर्माण कार्य भी शुरू हो गया है. जिसमें एक साल का वक्त लगेगा.हालांकि, अखिलेश और मुलायम दोनों ने ही अभी भी बंगले की चाबी राज्य संपत्ति विभाग को नहीं सौंपी है.

बता दें सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव  अपने बंगले बचाने के लिए हर संभव कोशिश कर चुके हैं. आदेश के आने के बाद अखिलेश यादव ने सुप्रीम कोर्ट से कहा था कि उनके पास कोई आवास नहीं है. आवास बनाने के लिए उन्हें 2 साल का समय दिया जाए. यह याचिका अभी सुप्रीम कोर्ट में लंबित है. वहीं मुलायम सिंह यादव ने हाली ही में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलकर बंगला खाली होने से रोकने के लिए कोई दूसरा रास्ता निकालने का आग्रह किया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi