S M L

जब तक अखिलेश 'बहनजी' के आगे घुटने टेकते रहेंगे, तब तक ही गठबंधन चलेगा: SP विधायक

एसपी विधायक हरीओम यादव ने गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा है कि फिरोजाबाद में एसपी-बीएसपी का गठबंधन नहीं चलेगा

Updated On: Jan 14, 2019 11:54 AM IST

FP Staff

0
जब तक अखिलेश 'बहनजी' के आगे घुटने टेकते रहेंगे, तब तक ही गठबंधन चलेगा: SP विधायक

समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन को अभी कुछ ही दिन हुए हैं और इस गठबंधन पर पार्टी के नेताओं ने ही सवाल खड़े करने शुरू कर दिए हैं. एसपी विधायक हरीओम यादव ने गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा है कि फिरोजाबाद में एसपी-बीएसपी का गठबंधन नहीं चलेगा. उन्होंने कहा है कि यहां ये गठबंधन तभी तक चल सकता है, जब तक हमारे राष्ट्रीय अध्यक्षजी 'बहनजी' की हां में हां मिलाते रहेंगे और घुटने टेकते रहेंगे.

इससे पहले पूर्व एसपी नेता और मुलायम सिंह यादव के छोटे भाई शिवपाल सिंह यादव ने भी एसपी-बीसएपी के गठबंधन को लेकर निशाना साधा था. शिवपाल यादव ने कहा था कि एसपी-बीएसपी गठबंदन 'ठग-बंधन' है. यह सिर्फ पैसों के लिए एक साथ है. संभावित है कि गठबंधन बनाने से पहले ही पैसों का लेनदेन हो गया होगा.

आपको बता दें कि इससे पहले 1993 में भी समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के बीच गठबंधन हुआ था. उस वक्त भी दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन बीजेपी को रोकने के लिए हुआ था. ये गठबंधन समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह और बहुजन समाज पार्टी के संस्थापक कांशीराम के बीच हुआ था. लेकिन दो साल बाद ही 'गेस्ट हाउस' कांड हुआ और ये गठबंधन टूट गया. एसपी-बीएसपी कार्यकर्ताओं के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद बीएसपी ने गठबंधन से खुद को अलग कर लिया था.

अब एक बार फिर बीजेपी को रोकने के लिए एसपी-बीएसपी एक साथ आए हैं. लेकिन देखना ये होगा कि इनका गठबंधन कितने दिन तक चल पाएगा. इस पर लगातार सवाल उठ रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi