S M L

17 दलों की दावत में बनेगा NDA को शिकस्त देने का प्लान

इसे 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले एनडीए के खिलाफ मजबूत विपक्षी मोर्चा बनाए जाने की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है

Updated On: Mar 13, 2018 09:43 AM IST

Bhasha

0
17 दलों की दावत में बनेगा NDA को शिकस्त देने का प्लान

यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मंगलवार को गैर एनडीए दलों के लिए डिनर का आयोजन करवाया है. सोनिया गांधी की इस डिनर डिप्लोमेसी में करीब 17 विपक्षी दलों के शामिल होने की संभावना है. इसे 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले एनडीए के खिलाफ मजबूत विपक्षी मोर्चा बनाए जाने की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है.

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक डिनर में आंध्रप्रदेश में सरकार चला रही तेलुगू देशम पार्टी ( टीडीपी), बीजेडी और टीआरएस के नेताओं को नहीं निमंत्रित किया गया है. टीडीपी ने हाल ही में अपने मंत्रियों को नरेंद्र मोदी सरकार से हटा लिया है लेकिन वो एनडीए में अभी भी शामिल है. बीजेडी और टीआरएस की ओडिशा और तेलंगाना में सरकार है.

बताया जा रहा है कि सोनिया गांधी के भोज में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और झारखंड विकास मोर्चा के नेता बाबूलाल मरांडी, झारखंड मुक्ति मोर्चा के हेमंत सोरेन, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के प्रमुख जीतन राम मांझी बैठक में पहुंचेंगे. मांझी ने हाल ही में एनडीए का साथ छोड़कर लालू प्रसाद के आरजेडी के साथ हाथ मिला लिया है.

लालू प्रसाद के बेटे और बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव के पहुंचने की संभावना है. तृणमूल के सुदीप बंदोपाध्याय, डीएमके की कनिमोई, एसपी के रामगोपाल यादव, सीपीएम के सीताराम येचुरी, सीपीआई के डी राजा, जेडीएस, केरल कांग्रेस, इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग, रिवोल्युशनरी सोशलिस्ट पार्टी और आरएलडी के नेताओं के भाग लेने की संभावना है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi