S M L

राहुल की ताजपोशी से पहले सोनिया गांधी ने कहा- अब रिटायर हो जाऊंगी

राहुल के शपथ ग्रहण से पहले उनकी मां और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने साफ कर दिया है कि अब वो राजनीति से रिटायर होने जा रही है

FP Staff Updated On: Dec 15, 2017 03:21 PM IST

0
राहुल की ताजपोशी से पहले सोनिया गांधी ने कहा- अब रिटायर हो जाऊंगी

राहुल गांधी शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष पद की शपथ ले सकते हैं. लेकिन राहुल के शपथ ग्रहण से पहले उनकी मां और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने साफ कर दिया है कि अब वो राजनीति से रिटायर होने जा रही है. सोनिया गांधी ने कहा, 'मेरा काम अब रिटायर होना है.' हालांकि उन्होंने इस बात की कोई जानकारी नहीं दी कि वो आखिर कब रिटायर होंगी.

दूसरी ओर कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने सोनिया गांधी की रिटायरमेंट वाले बयान को लेकर सफाई दी है. सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा है कि सोनिया गांधी कांग्रेस अध्यक्ष पद से रिटायर हो रही हैं न कि राजनीति से.

सोनिया ने 19 सालों तक कांग्रेस पार्टी की कमान संभाली है. वो सबसे लंबे वक्त तक कांग्रेस अध्यक्ष के पद पर रही हैं. सोनिया गांधी ने अपने पति और पूर्व पीएम राजीव गांधी की हत्या के 7 साल बाद यानी 1998 में कांग्रेस अध्यक्ष का कार्यभार संभाला था.

वहीं राहुल गांधी को जनवरी, 2013 में पार्टी का उपाध्यक्ष चुना गया था. वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलाब नबी आजाद ने कहा था कि पूरे देश को राहुल गांधी से बहुत उम्मीदें हैं. उनके चुने जाने के पहले से लोगों को उनसे उम्मीदे थी. आपको बता दें कि राहुल गांधी को निर्विरोध कांग्रेस का अध्यक्ष चुन लिया गया है. वह शनिवार को पार्टी अध्यक्ष का कार्यभार संभाल सकते हैं.

राहुल नेहरू-गांधी परिवार के छठे सदस्य होंगे जो कांग्रेस की कमान संभालेंगे. उनसे पहले सोनिया गांधी, राजीव गांधी, इंदिरा गांधी, जवाहर लाल नेहरू और मोती लाल नेहरू कांग्रेस अध्यक्ष रह चुके हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi