S M L

मोदी विरोध के नाम पर सेना पर सवाल उठा रहे हैं कुछ विपक्षी नेता: पीएम

सर्जिकल स्ट्राइक के मामले में कांग्रेस समेत कुछ विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि मोदी और बीजेपी विरोध के नाम पर कुछ विपक्षी नेता आपा खो देते हैं, वे देश की सेना पर सवाल उठा रहे हैं

Updated On: Sep 13, 2018 05:55 PM IST

Bhasha

0
मोदी विरोध के नाम पर सेना पर सवाल उठा रहे हैं कुछ विपक्षी नेता: पीएम

सर्जिकल स्ट्राइक के मामले में कांग्रेस समेत कुछ विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि मोदी विरोध और बीजेपी विरोध के नाम पर कुछ विपक्षी दलों के नेता आपा खो देते हैं. वे देश की सेना पर सवाल उठा रहे हैं.

अरुणाचल प्रदेश, गाजियाबाद, हजारीबाग, जयपुर ग्रामीण और नवादा संसदीय क्षेत्र के बीजेपी बूथ कार्यकर्ताओं को नरेंद्र मोदी ऐप के जरिए संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, ‘ये देश का दुर्भाग्य है मोदी विरोध करते करते, बीजेपी विरोध करते-करते कुछ विपक्ष के राजनेता आपा खो बैठे और उन्होंने देश की सेना पर सवाल उठाए.’ उन्होंने कहा किस प्रकार से सेना प्रमुख के खिलाफ शब्दों का इस्तेमाल किया गया, यह भी देश ने देखा है.

उन्होंने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक सेना के युद्ध कौशल को तो दिखाती ही है, साथ ही गौरव करने का एक महत्वपूर्ण अवसर भी देती है. मोदी ने कहा कि रातों-रात किसी को खबर नहीं लगती है और सेना के जवान सर्जिकल स्ट्राइक करके वापस देश की सीमा में आ जाते हैं, यह भारत के इतिहास का एक गौरवमयी क्षण है.

देश का हर व्यक्ति सेना पर गर्व महसूस करता है

उन्होंने कहा कि देश का हर व्यक्ति अपनी सेना पर गर्व महसूस करता है. कठिन से कठिन और दुर्गम से दुर्गम परिस्थितियों में भी अगर हमारे लिए कोई दिन-रात एक करके तथा अपनी जान हथेली पर लेकर खड़ा है तो वे हमारी सेना के वीर जवान हैं. उन्होंने कहा कि सरकार ने वन रैंक, वन पेंशन लागू की और जो लोग (कांग्रेस) 40 साल तक इसे लागू नहीं कर पाए, वे हमें सिखाएंगे.

प्रधानमंत्री ने कहा कि सैनिकों का कर्ज कोई नहीं चुका सकता लेकिन सम्मान प्रकट कर सकते हैं. उन्होंने बीजेपी कार्यकर्ताओं से कहा कि वीर शहीदों और उनके परिवार के प्रति सम्मान प्रकट करें, स्कूलों में छात्रों को वीर सैनिकों के बारे में बताया जाए.

मोदी ने कहा कि आज बीजेपी करोड़ों समर्पित कार्यकर्ताओं की देशव्यापी पार्टी है. केंद्र के साथ-साथ देशभर के अनेक राज्यों में भाजपा की सरकारें हैं. बीजेपी के विजन को, विश्वसनीयता को, राष्ट्र के प्रति समर्पण को, देश ने अभूतपूर्व समर्थन दिया है.

उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा, ‘जागरूक रहें, सच्चाई को सामने रखें, तर्कों के साथ अपनी बात रखें. विपक्ष का झूठ हमारी सच्चाई, हमारे तथ्यों के सामने नहीं टिक पाएगा. जनता के सामने वोट डालते समय कोई भ्रम नहीं रहेगा. सामने सिर्फ कमल का फूल ही दिखेगा.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi