S M L

सीताराम येचुरी बोले- तीन तलाक और सबरीमला पर दोहरा रवैया अपना रही बीजेपी

बीजेपी सबरीमला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को वर्जित बताने वालों का समर्थन कर रही है

Updated On: Dec 28, 2018 09:56 PM IST

FP Staff

0
सीताराम येचुरी बोले- तीन तलाक और सबरीमला पर दोहरा रवैया अपना रही बीजेपी

सीपीआईएम के महासचिव सीताराम येचुरी ने तीन तलाक और सबरीमला के मुद्दे पर बीजेपी पर आरोप लगाया है कि वह दोहरा रवैया अपना रही है. केंद्र सरकार द्वारा तीन तलाक प्रथा को प्रतिबंधित करने के लिए संसद में पेश विधेयक पर येचुरी ने कहा कि सबरीमला मामले में बीजेपी की महिलाओं के प्रति चिंता कहां गायब हो गई.

येचुरी ने नागरिकता (संशोधन) विधेयक 2016 के विरोध में शुक्रवार को आयोजित प्रदर्शन में कहा, 'अगर बीजेपी महिलाओं की समानता के लिए चिंतित है तो फिर सबरीमला मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लागू करने का विरोध क्यों कर रही है. जबकि यह फैसला महिलाओं को समानता का अधिकार ही देता है.'

गौरतलब है कि बीजेपी सबरीमला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को वर्जित बताने वालों का समर्थन कर रही है. जबकि केरल की वाम सरकार सुप्रीम कोर्ट के फैसले का पालन सुनिश्चित कराने की दलील देते हुए मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को स्थानीय प्रशासन के माध्यम से सुनिश्चित कर रही है.

येचुरी ने कहा कि बीजेपी ने तीन तलाक विधेयक को संसद की प्रवर समिति के पास भेजने से मना कर दिया है. यह बीजेपी की इस मामले में बदनियती को दर्शाता है. उल्लेखनीय है कि लोकसभा से गुरुवार को तीन तलाक पर प्रस्तावित विधेयक को पारित किया गया.

ये भी पढ़ें: The Accidental Prime Minister: फिल्म की रिलीज से पहले कई क्लाइमैक्स आने बाकी हैं

ये भी पढ़ें: केजरीवाल ने की गडकरी की तारीफ: मुकदमे से हुई शुरुआत के बाद अब रिश्तों में ‘स्नेह-प्यार’ आने के क्या मायने हैं?

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi