S M L

सीपीएम के बीजेपी से हाथ मिलाने की टीएमसी फैला रही अफवाह: येचुरी

सीताराम येचुरी ने इन आरोपों पर कहा कि मतदाताओं का ध्यान भटकाने के लिए टीएमसी इस तरह की अफवाहें फैला रही है

Updated On: May 08, 2018 09:53 PM IST

Bhasha

0
सीपीएम के बीजेपी से हाथ मिलाने की टीएमसी फैला रही अफवाह: येचुरी

सीपीएम के महासचिव सीताराम येचुरी ने पश्चिम बंगाल में चल रहे पंचायत चुनाव के दौरान बीजेपी से हाथ मिलाने के तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि चुनाव में हुई हिंसा से मतदाताओं का ध्यान भटकाने के लिए इस तरह की अफवाहें फैलाई जा रही हैं.

येचुरी ने राज्य के नदिया जिले में पंचायत चुनाव में सीपीएम और बीजेपी के बीच जमीनी स्तर पर आपसी समझ कायम कर चुनाव लड़ने के टीएमसी के आरोपों को झूठ बताते हुए कहा कि हम बीजेपी और टीएमसी, दोनों दलों के समान विरोधी हैं और बीजेपी के साथ किसी भी तरह के चुनावी सहयोग के आरोप को सिरे से खारिज करते हैं.

इसके उलट उन्होंने टीएमसी द्वारा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी से हाथ मिलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि टीएमसी को इस बात का जवाब देना होगा कि नारदा, शारदा और रोजवैली घोटाला मामलों में सीबीआई ने जांच धीमी क्यों कर दी है. येचुरी ने कहा कि टीएमसी और बीजेपी एक ही सिक्के के दो पहलू हैं.

उन्होंने कहा कि चुनाव में सांप्रदायिक ध्रुवीकरण करने के लिए टीएमसी ने बीजेपी के साथ परोक्ष समझौता किया है जिसके एवज में भ्रष्टाचार के मामलों में टीएमसी को बचाया जा रहा है. येचुरी ने कहा कि हम टीएमसी और बीजेपी को एकसमान रूप से अपना विरोधी मानते हुए दोनों के खिलाफ मजबूती से खड़े हैं.

राज्य चुनाव आयोग सुरक्षा से संतुष्ट

वहीं, निष्पक्ष और बाधारहित चुनाव कराने की जिम्मेदारी संभाल रहा राज्य चुनाव आयोग (एसईसी) ने मंगलवार को कलकत्ता हाईकोर्ट को बताया कि वह राज्य में होने वाले पंचायत चुनाव के लिए पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा की गई सुरक्षा व्यवस्था से संतुष्ट हैं.

सरकार की तरफ से पेश वकील ने कोर्ट को बताया कि चुनाव के आयोजन के लिए 71,500 सशस्त्र पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे. उनमें से 500 निरीक्षक और 10,000 उपनिरीक्षक तथा सहायक उप निरीक्षक रैंक के होंगे जबकि बांकी 61,000 कांस्टेबल , होमगार्ड और नेशनल वोलंटियर फोर्स (एनवीएफ) होंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi