S M L

गूगल सर्च को आधार मान कर न करें आलोचना: सीताराम येचुरी

केरल में 22वें राज्य सम्मेलन को संंबोधित करते हुए येचुरी ने कहा कि गूगल सर्च को आधार बना कर आलोचना करने के बजाय पार्टी कार्यक्रम के पेपर को पढ़ना चाहिए

FP Staff Updated On: Feb 27, 2018 03:54 PM IST

0
गूगल सर्च को आधार मान कर न करें आलोचना: सीताराम येचुरी

सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी ने पार्टी के युवाओं को सलाह दी है कि वे सिर्फ सर्च इंजन गूगल के भरोसे न रहे बल्कि पार्टी प्रोग्राम के पेपर को गहराई से पढ़ कर नेतृत्व में मतभेदों के बारे में पता करें.

सीताराम येचुरी ने कांग्रेस के साथ गठबंधंन के पक्ष में बात कही थी. उनके इस बयान को डेमोक्रेडिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष मोहम्मद रियाज और एएन शमशेर ने हमला बोला था. पार्टी के युवा इकाई के अध्यक्ष के तरफ इशारा करते हुए सीताराम येचुरी ने सिर्फ गूगल के भरोसे न रहने की सलाह दी.

केरल में 22वें राज्य सम्मेलन को संबोधित करते हुए येचुरी ने कहा कि गूगल से खोज कर दिए गए बयानों की आलोचना नहीं हो सकती क्योंकि यह पार्टी के कार्यक्रम में है. समय की जरुरत यह थी कि बुद्धिमता और रणनीतिक दृष्टिकोण को अपनाना था, न कि पार्टी के नेताओं के बयानों के बीच मतभेद खोजना था.

न्यूज-18 की खबर के मुताबिक, येचुरी ने कहा कि सम्मेलन के शुरुआत में मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने जो कहा था उस पर टिप्पणी करने के बजाय पार्टी के युवा इकाई के प्रतिनिधियों को उस बात को समझना और उसका विश्लेषण करना चाहिए था.

पार्टी की राज्य इकाई पार्टी के स्टैंड को नहीं बता सकती

येचुरी ने साफ तौर पर कहा कि पार्टी की राज्य इकाई (इसी ने येचुरी के एक रणनीति को खारिज कर दिया था) पार्टी के स्टैंड को नहीं बता सकती. उन्होंने कहा कि वाम दल सीपीआई (एम) था न कि सीपीएम (केरल). येचुरी ने कहा कि पार्टी केवल केरल, पश्चिम बंगाल या त्रिपुरा से संबंधित नहीं है.

येचुरी ने कहा कि एक गठबंधन और एक रणनीतिक लाइन में अंतर है. देश के हालात को ध्यान में रख कर रणनीति अपनाई जाती है. राज्य के राजनीतिक स्थिति के आधार पर देश के लिए राजनीतिक रणनीति नहीं बनाई जा सकती. केरल में कांग्रेस हमारे लिए विपक्ष हो सकती है लेकिन यह देश के बाकी हिस्सों के लिए ऐसा नहीं है. उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी ने राष्ट्रीय स्तर पर सत्ता में आने के लिए कभी शॉर्टकट्स नहीं अपनाई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi