S M L

नवजोत सिंह सिद्धू: 'बीजेपी ने गठबंधन को चुना, मैंने पंजाब को'

नवजोत सिंह सिद्धू रविवार को औपचारिक तौर पर कांग्रेस में शामिल हो गए हैं.

| January 16, 2017, 12:10 PM IST

FP Staff

0

हाइलाइट

Jan 16, 2017

  • 11:55(IST)

    देखिए नवजोत सिंह सिद्धू की पूरी प्रेस कॉन्फ्रेंस

  • 11:49(IST)

    प्रकाश सिंह बादल ने सिद्धू पर जवाबी हमला बोलते हुए कहा कि जनता सौदे करने वालों का माफ नहीं करेगी.

  • 11:38(IST)मैंने बीजेपी में रहकर भी बादलों के खिलाफ आवाज रखी थी. मैं पंजाब में लोगों को बताऊंगा कि इन्होंने कैसे पंजाब को लूटा है: सिद्धू
  • 11:34(IST)

    मुझे आम आदमी पार्टी में शोपीस नहीं बनना था इसलिए कांग्रेस में आया. देर आयद दुरुस्त आयद: सिद्धू

  • 11:32(IST)

    बीजेपी के साथ मेरा कोई बड़ा मनमुटाव नहीं था, लेकिन उन्होंने गठबंधन को चुना और मैंने पंजाब को चुना: सिद्धू

  • 11:29(IST)कांग्रेस में आने पर सिद्धू ने कहा, जब बात होती है तो आपस के मतभेद मिटाए जा सकते हैं. अगर लालू-नीतीश एक हो सकते हैं तो मैं और कांग्रेस क्यों नहीं.
  • 11:28(IST)अकाली दल एक पवित्र जमात था लेकिन अब एक जायदाद बन गया है: नवजोत सिंह सिद्धू
  • 11:26(IST)सिद्धू अलख जगाने आया था. एक जरिया चाहिए था, एक माध्यम चाहिए था. कांग्रेस में वह जरिया और माध्यम मिल गया है. अब अलख भी जगाऊंगा और लोगों का एहसास भी जगाऊंगा: सिद्धू
  • 11:24(IST)
  • 11:21(IST)

    भाग बादल भाग, कुर्सी खाली कर. पंजाब की जनता आती है: सिद्धू

  • 11:18(IST)

    लोग कहते हैं कि सिद्धू पार्टी को मां कहता था. लेकिन मां तो कैकयी भी थी. सबको पता है मंथरा कौन है पंजाब में: नवजोत सिंह सिद्धू

  • 11:12(IST)

    नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा, मैं तो पैदाइशी कांग्रेसी हूं. मैं अपनी जड़ों पर लौट आया हूं.

  • 11:10(IST)

    कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस लाइव

नवजोत सिंह सिद्धू: 'बीजेपी ने गठबंधन को चुना, मैंने पंजाब को'

पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के पूर्व सांसद नवजोत सिंह सिद्धू रविवार को औपचारिक तौर पर कांग्रेस में शामिल हो गए हैं.

सिद्धू ने इसे अपनी 'नई पारी की शुरुआत' कहा. उन्होंने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के साथ बैठक के बाद पार्टी में शामिल होने की औपचारिकता पूरी की. राहुल ने अपने आवास पर पहुंचे पूर्व बीजेपी सांसद का गर्मजोशी से स्वागत किया. सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर पहले ही कांग्रेस में शामिल हो चुकी हैं.

मुलाकात और बात के बाद सिद्धू और राहुल ने मुस्कुराते हुए तस्वीरें खिंचवाईं.

बाद में सिद्धू ने ट्वीट किया, 'एक नई पारी की शुरुआत. अब फ्रंटफुट पर पंजाब, पंजाबियत और हर पंजाबी की जीत जरूर होगी.'

सिद्धू 4 फरवरी को होने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव में अमृतसर (पूर्व) सीट से कांग्रेस प्रत्याशी बनाए जा सकते हैं. यह अमृतसर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र का हिस्सा है. सिद्धू ने इस क्षेत्र का सांसद के रूप में प्रतिनिधित्व 2004 से 2014 तक किया है.

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, "कांग्रेस सिद्धू का स्वागत करती है और पार्टी में खुली विचारधारा के लोगों को लाने के लिए राहुल गांधी के प्रति आभार प्रकट करती है."

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भटिडा से फोन कर सिद्धू को बधाई दी और कहा कि उनके शामिल होने से पंजाब में कांग्रेस मजबूत होगी.

वहीं बीजेपी ने कहा कि 'सिद्धू एक डूबते हुए जहाज में सवार हो रहे हैं.' आम आदमी पार्टी (आप) ने सिद्धू का एक पुराना वीडियो का पोस्ट किया, जिसमें वह कांग्रेस पर बुरी तरह से हमला बोल रहे हैं.

आप नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सिद्धू को विधानसभा चुनाव में इसलिए उतारा गया है, क्योंकि राहुल गांधी अमरिंदर सिंह को पसंद नहीं करते. यानी भविष्य में पंजाब कांग्रेस की कमान सिद्धू को सौंपी जा सकती है. केजरीवाल अभी पंजाब में अपनी पार्टी के प्रचार अभियान में जुटे हैं.

सत्तारूढ़ शिरोमणि अकाली दल ने सिद्धू के कांग्रेस में शामिल होने को महत्वहीन बताते हुए कहा कि इससे चुनावी नतीजों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi