S M L

अमित शाह पहले ये बताएं कि वो हिंदू हैं या जैन: सिद्धारमैया

सिद्धारमैया ने कहा कि अमित शाह एक जैन हैं और जैन एक अलग धर्म है

FP Staff Updated On: Mar 30, 2018 09:10 AM IST

0
अमित शाह पहले ये बताएं कि वो हिंदू हैं या जैन: सिद्धारमैया

कर्नाटक में चुनाव से पहले धर्म के नाम पर राजनीति तेज हो गई है. शुक्रवार को मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर उन्हें 'अहिंदू' कह कर हमला बोला, तो शाह ने सिद्धारमैया पर हिंदुओं को बांटने वाली राजनीति करने का आरोप लगाया.

सिद्धारमैया ने मैसुरु में पत्रकारों से कहा कि शाह को अपना स्टैंड साफ करना चाहिए कि वह 'अहिंदू हैं या नहीं'. सिद्धारमैया ने कहा कि अमित शाह एक जैन हैं. उन्हें पहले ये बताना होगा कि वह अहिंदू हैं या नहीं. जैन एक अलग धर्म है, वह मेरे बारे में इस तरह से कैसे बात कर सकते हैं.

इससे पहले दावणगेरे में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में शाह ने कहा था कि सिद्धारमैया 'अहिंदा' (अल्पसंख्यकों, पिछड़े वर्गों और दलितों के लिए कन्नड़ में छोटा शब्द) नेता नहीं हैं बल्कि 'अहिंदू' (हिंदू विरोधी) नेता हैं. सिद्धारमैया ने उनके इसी बयान का जवाब दिया है.

दो दिन पहले दावणगेरे में अमित शाह ने सिद्दारमैया सरकार पर आरोप लगाया था कि वह हिंदुओं को बांटने की कोशिश कर रही है और देश में ‘सबसे भ्रष्ट’सरकारों में शामिल है. शाह ने कहा कि लिंगायतों और वीरशैव लिंगायतों को धार्मिक अल्पसंख्यक का दर्जा देने का राज्य सरकार का कदम हिंदुओं को बांटने की कोशिश है.

शाह ने कहा, ‘कर्नाटक में (विधानसभा) चुनावों से ठीक पहले लिंगायतों और वीरशैवों के लिए अल्पसंख्यक दर्जे की घोषणा कर उन्होंने लिंगायतों और वीरशैवों, लिंगायतों और अन्य समुदायों को बांटने की कोशिश की है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi