S M L

आम आदमी 7.5% की ब्याज वाले NHAI बॉन्ड में निवेश करे: गडकरी

नितिन गडकरी ने कहा 'उनका मंत्रालय जल्द ही भारतमाला परियोजना के तहत 7.5 लाख करोड़ रुपए की राजमार्ग परियोजनाओं को शुरू करेगा'

Updated On: Dec 22, 2017 09:46 PM IST

Bhasha

0
आम आदमी 7.5% की ब्याज वाले NHAI बॉन्ड में निवेश करे: गडकरी

देश के भीतर राजमार्गों की महत्वाकांक्षी वृद्धि को सुनिश्चित करने के लिए एनएचएआई जल्द ही बॉन्ड जारी करेगा. केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने शुक्रवार को आम आदमी से चिट फंड इत्यादि के बजाय इस बॉन्ड में निवेश करने के लिए कहा क्योंकि इस पर ब्याज दर सात प्रतिशत से अधिक ही होगी.

गडकरी ने कहा, ‘हमने निर्णय किया है कि एनएचएआई गरीब लोगों से धन जुटाएगा. हम आम आदमी को इस पर 7.5% ब्याज देने की कोशिश करेंगे. इसके अलावा महिलाओं, वरिष्ठ नागरिकों और रक्षा कर्मियों को 7.75% ब्याज देने की कोशिश करेंगे. उन्हें 10 साल तक ब्याज मिलेगा जो मासिक आधार पर उनके खाते में जमा कर दिया जाएगा.’ वह यहां राजमार्ग निर्माण क्षेत्र के श्रमिकों के कौशल विकास के प्रमाणपत्र बांटने के एक समारोह में बोल रहे थे.

उन्होंने कहा कि उनका मंत्रालय जल्द ही भारतमाला परियोजना के तहत 7.5 लाख करोड़ रुपए की राजमार्ग परियोजनाओं को शुरू करेगा.

गडकरी ने श्रमिकों और गरीबों, हवलदारों, पत्रकारों, छोटी नौकरी करने वालों से चिटफंड या इस जैसी योजनाओं में निवेश नहीं करने का आह्वान किया और NHAI बॉन्ड में निवेश करने के लिए कहा. उन्होंने कहा कि महिलाओं, वरिष्ठ नागरिकों और सैन्य कर्मियों को हम ज्यादा ब्याज देने के बारे में सोच रहे हैं हालांकि अभी इस पर अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi