S M L

कांग्रेस की 'हुकुम की रानी' होंगी प्रियंका गांधी, सही समय पर खेला गया ट्रंप कार्ड: शिवसेना

शिवसेना ने सामना में लिखा है कि प्रियंका गांधी अपनी दादी की ही तरह कांग्रेस के लिए हुकुम की रानी साबित हो सकती हैं

Updated On: Jan 25, 2019 11:55 AM IST

FP Staff

0
कांग्रेस की 'हुकुम की रानी' होंगी प्रियंका गांधी, सही समय पर खेला गया ट्रंप कार्ड: शिवसेना

प्रियंका गांधी के राजनीति में सक्रिय होने की खबर के बाद ही सियासी हलचल तेज है. हर राजनीतिक पार्टी ने अपनी सुविधा के हिसाब से प्रतिक्रिया दी है. अब शिवसेना ने प्रियंका की तारीफ की है और उन्हें कांग्रेस की हुकुम की रानी कहा है.

शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना के संपादकीय में प्रियंका गांधी की तारीफ करते हुए लिखा है कि प्रियंका गांधी अपनी दादी की ही तरह कांग्रेस के लिए हुकुम की रानी साबित हो सकती हैं. इसमें लिखा गया है कि अगर प्रियंका गांधी की तोप चली और भीड़ उमड़ने लगी तो वो पार्टी की हुकुम की रानी साबित हो सकती हैं.

शिवसेना ने लेख में रॉबर्ट वाड्रा का जिक्र करते हुए भी कहा है कि अब जब प्रियंका राजनीति में सक्रिय होंगी तो उनके पति रॉबर्ट वाड्रा पर चल रहे मामले भी सामने आएंगे.

पार्टी वंशवादी राजनीति पर कांग्रेस का बचाव करती हुई भी नजर आई. इसमें लिखा गया कि लोग कहते हैं कि कांग्रेस वंशवादी राजनीति करती है लेकिन उन्हें ये समझने की जरूरत है कि सालों से देश उनको स्वीकृति दे रहा है.

पार्टी की ओर से लिखा गया कि इसमें समस्या क्या है? गांधी-नेहरू परिवार बीजेपी के लिए चुनौती है, इसलिए वो उनसे डरते हैं. प्रियंका गांधी में इंदिरा गांधी की छवि है और वो साबित कर सकती हैं कि वो भी इंदिरा जी की तरह पार्टी की हुकुम की रानी बनेंगी.

इसके अलावा इस संपादकीय में राहुल को विफल बताने वाले बयानों को भी नकारा गया है. पार्टी ने कहा कि लोग कर रहे हैं कि राहुल विफल हो गए हैं इसलिए प्रियंका को सामने ले आ रहे हैं, उन्हें समझना चाहिए कि राहुल ने पार्टी को तीन जीत दिलाकर उसे नया जीवन दिया है. उन्होंने राफेल मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेरकर उसकी मुश्किलें बढ़ा दी हैं.

इसके अलावा शिवसेना नेता संजय राउत भी राहुल गांधी की तारीफ करते नजर आए. संजय राउत ने कहा था कि राहुल गांधी झूठे वादे नहीं करते. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी अभी सत्ता में नहीं हैं, तो अभी तक तो उन्होंने ऐसा कुछ नहीं किया. उन्होंने ये भी कहा कि कांग्रेस ने प्रियंका गांधी को सही वक्त पर सक्रिय किया है. वो पार्टी के लिए ट्रंप कार्ड साबित हो सकती हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi