S M L

यूपी की सभी लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगा समाजवादी सेक्युलर मोर्चा: शिवपाल यादव

यादव ने दरकवदा गांव में कहा कि उनका नवगठित मोर्चा साल 2019 के लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगा

Updated On: Aug 31, 2018 06:57 PM IST

Bhasha

0
यूपी की सभी लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगा समाजवादी सेक्युलर मोर्चा: शिवपाल यादव

समाजवादी पार्टी (एसपी) में उपेक्षा के बाद अपनी राहें अलग करने वाले नवगठित समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के संस्थापक शिवपाल सिंह यादव ने शुक्रवार को कहा कि उनका मोर्चा आगामी लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगा.

यादव ने दरकवदा गांव में कहा कि उनका नवगठित मोर्चा साल 2019 के लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगा. उन्होंने दावा किया कि मोर्चे के सहयोग के बिना देश में अगली सरकार बनाना संभव नहीं होगा.

उन्होंने बीजेपी में शामिल होने की अपनी योजना संबंधी अटकलों को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि यह सब विरोधियों की साजिश है. यादव ने एक सवाल के जवाब में कहा कि उपेक्षित और अपमानित होकर उन्होंने मोर्चा बनाया है. उनका प्रयास होगा कि ऐसे लोगों को जोड़ें, जिनका समाजवादी पार्टी में सम्मान नहीं हो रहा है. इसीलिए सेक्युलर मोर्चा बनाकर अपने लोगों को काम दिया है.

एसपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने अपने बड़े भाई मुलायम सिंह यादव के साथ मिलकर बड़े जतन से समाजवादी पार्टी बनाई थी लेकिन लगातार हो रही उपेक्षा के चलते वरिष्ठ नेता अपमानित महसूस कर रहे हैं. जिन्हें हाशिये पर रख दिया गया था उन्हें जोड़कर सेक्युलर मोर्चा का गठन किया है.

बीजेपी से साठगांठ होने के आरोप को उन्होने सिरे से खारिज कर दिया और कहा कि यह बात निराधार है और उनके सेक्युलर अभियान को बाधित करने के लिए किया जा रहा दुष्प्रचार है. मालूम हो कि शिवपाल ने पिछले बुधवार को ही समाजवादी सेक्युलर मोर्चे के गठन की औपचारिक घोषणा की थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi