S M L

शिवपाल की पार्टी का हुआ रजिस्ट्रेशन, मिला नया नाम ‘प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया‘

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के सपा अध्यक्ष बनने के बाद हाशिये पर पहुंचे शिवपाल ने ‘उपेक्षा’ से नाराज होकर पिछले अगस्त में समाजवादी सेक्युलर मोर्चे का गठन किया था

Updated On: Oct 23, 2018 05:20 PM IST

Bhasha

0
शिवपाल की पार्टी का हुआ रजिस्ट्रेशन, मिला नया नाम ‘प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया‘
Loading...

समाजवादी पार्टी (एसपी) नेतृत्व से नाराज होकर समाजवादी सेक्युलर मोर्चा गठित करने वाले उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी का पंजीयन हो गया है और उसे ‘प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया‘ नाम मिला है. शिवपाल ने मोर्चा के एक कार्यक्रम में कहा, हमारी पार्टी का रजिस्ट्रेशन हो गया है. पार्टी का नाम है प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया.

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के सपा अध्यक्ष बनने के बाद हाशिये पर पहुंचे शिवपाल ने ‘उपेक्षा’ से नाराज होकर पिछले अगस्त में समाजवादी सेक्युलर मोर्चे का गठन किया था. उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीटों पर प्रत्याशी उतारने का एलान किया था.

जसवंतनगर सीट से अब भी एसपी के विधायक शिवपाल ने किसी का नाम लिए बगैर कहा कि वह हमेशा एसपी में एकजुटता चाहते थे, लेकिन कुछ चापलूसों की वजह से उन्हें मजबूरन पार्टी से किनारा करना पड़ा. कार्यक्रम में पूर्व मंत्री शारदा प्रताप शुक्ला ने शिवपाल का स्वागत करते हुए कहा कि उनकी पार्टी आने वाले समय में उत्तर प्रदेश में बड़ी सियासी ताकत बनेगी.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi