S M L

शिवपाल ने दी अखिलेश को चुनौती, नई पार्टी बनाने का ऐलान

परिवार का झगड़ा एक बार फिर सामने आ गया है

Updated On: Jan 31, 2017 04:02 PM IST

FP Politics

0
शिवपाल ने दी अखिलेश को चुनौती, नई पार्टी बनाने का ऐलान

समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल यादव ने ऐलान किया कि वो 11 मार्च के बाद नई पार्टी बनाएंगे. मंगलवार को इटावा में अपने समर्थकों के बीच एक सभा को संबोधित करते हुए शिवपाल ने अपने भतीजे और यूपी के सीएम अखिलेश यादव पर बड़ा हमला बोला.  शिवपाल यहां जसवंत नगर सीट से पर्चा दाखिल करने के बाद बोल रहे थे.

शिवपाल यादव ने एक बार फिर अखिलेश यादव के खिलाफ बगावत की आवाज बुलंद की है. उन्होंने अखिलेश यादव पर अपने समर्थकों के टिकट काटने पर खुलेआम आलोचना की है.

शिवपाल यादव ने अखिलेश यादव को अपने दम पर सरकार बनाने की भी चुनौती दी. उन्होंने कहा कि अखिलेश समाजवादियों के बिना कैसे सरकार बनाते हैं, 'यह मैं देखूंगा.'

उन्होंने कहा, 'हमने संघर्ष किया. आपलोगों के साथ किसने संघर्ष किया. आज भी हम जानते हैं कि कितने लोग दुखी हैं. हम जानते हैं कि बहुत से लोग दुखी हैं. हम जानते हैं कि बहुत से लोगों की हत्याएं हुई हैं.'

पांच साल की सरकार रहते हुए भी लोग मुकदमों में फंसे हैं. वो लोग आज भी जेल में हैं.

शिवपाल ने कहा कि किसी मंत्री का विभाग पर कंट्रोल नहीं. अपने भतीजे और यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को कोसते हुए शिवपाल ने कहा कि उनके मंत्री केवल फोटो खिंचवाने में लगे रहे. जो ठीक से काम कर रहा था उसे हटाया गया.

नेताजी मुलायम सिंह यादव के छोटे भाई शिवपाल ने कहा कि वो भ्रष्टाचार को रोकने की कोशिश कर रहे थे. वो समाजवादियों के लिए काम कर रहे थे, इसीलिए उन्हें हटा दिया गया.

शिवपाल ने कहा कि वो अपनी आगे की रणनीति 11 मार्च के बाद तय करेंगे. उन्होंने कहा कि हमारी पहली सूची सभी की राय से निकाली गई थी. तब कहीं से विरोध नहीं हुआ था. लेकिन पार्टी के खिलाफ काम करने वालों को अब तवज्जो दी जा रही है.

शिवपाल ने आरोप लगाया कि उनको कमजोर करने के लिए समर्थकों का टिकट काटा गया. यह समाजवादी पार्टी के लिए ठीक नहीं है.

स्टार प्रचारकों की सूची में अपना नाम होने पर तंज कसते हुए शिवपाल यादव ने कहा कि वो वहीं प्रचार करेंगे. मौका दिया जो पक्के समाजवादी हैं उनके लिए प्रचार करुंगा. जो नेताजी की राय से जो चलते हैं. उनके लिए जरूर प्रचार करने जाएंगे

 

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi