S M L

फिरोजाबाद सीट से चुनाव लड़ेंगे शिवपाल यादव, भतीजे को देंगे टक्कर

फिरोजाबाद के वर्तमान सांसद शिवपाल के भाई रामगोपाल यादव के पुत्र अक्षय यादव भी एसपी के नेता हैं, अब उनकी टक्कर अपने चाचा से होने वाली है

Updated On: Jan 27, 2019 02:52 PM IST

FP Staff

0
फिरोजाबाद सीट से चुनाव लड़ेंगे शिवपाल यादव, भतीजे को देंगे टक्कर

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के प्रमुख शिवपाल यादव ने उत्तर प्रदेश की फिरोजाबाद सीट से इस बार लोकसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की है. न्यूज़ 18 के अनुसार शिवपाल यादव के भाई रामगोपाल यादव के बेटे अक्षय यादव फिरोजाबाद के वर्तमान सांसद हैं. 2016 में यादव परिवार के झगड़े के दौरान, रामगोपाल ने अखिलेश यादव का साथ दिया था.

शिवपाल ने BSP प्रमुख मायावती पर भी तंज कसा और कहा, न तो मैंने और न ही नेताजी ने कभी मायावती को बहन माना. फिर अखिलेश उसे बुआ कैसे कह रहे हैं? उन्होंने कहा कि मायावती पर भरोसा नहीं किया जा सकता क्योंकि वह SP को गुंडों की सरकार कहती हैं. उन्होंने अपने भतीजे और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर भी चुटकी लेते हुए कहा कि उन्होंने अपने पिता और चाचा को धोखा दिया है.

माना जाता है कि शिवपाल यादव का फिरोजाबाद और आसपास के जिलों में प्रभाव है और वो सांसद और उनके भतीजे अक्षय यादव को कड़ी टक्कर देने में सक्षम हैं. शिवपाल यादव की पार्टी आगामी चुनाव में लोकसभा की सभी 80 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है. हालांकि उन्होंने अपने बड़े भाई मुलायम सिंह यादव के खिलाफ कोई उम्मीदवार नहीं उतारा.

शिवपाल यादव ने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का गठन 2018 में अखिलेश यादव के साथ मतभेद बढ़ने के बाद किया था. लोकसभा चुनाव से पहले उनकी नई पार्टी के गठन को SP में सेंध लगाने के प्रयास के रूप में देखा गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA
Firstpost Hindi