S M L

शिवसेना-BJP में बढ़ी दूरियां, पार्टी ने PM मोदी के कार्यक्रम से किया किनारा

शिवसेना और बीजेपी के बीच का टकराव कम होने का नाम नहीं ले रहा है. अब उद्धव ठाकरे की पार्टी ने फैसला किया है कि वे मंगलवार को प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का बहिष्कार करेंगे

Updated On: Dec 18, 2018 10:46 AM IST

FP Staff

0
शिवसेना-BJP में बढ़ी दूरियां, पार्टी ने PM मोदी के कार्यक्रम से किया किनारा

शिवसेना और बीजेपी के बीच का टकराव कम होने का नाम नहीं ले रहा है. अब उद्धव ठाकरे की पार्टी ने फैसला किया है कि वे मंगलवार को प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का बहिष्कार करेंगे. पीएम मोदी महाराष्ट्र में करीब 41 हजार करोड़ रुपए की परियोजनाओं का उद्धाटन करेंगे.

न्यूज-18 की खबर के मुताबिक, हाल में आए विधानसभा चुनाव नतीजों के बाद से ही शिवसेना बीजेपी पर कुछ ज्यादा हमलावर हो गई है. हालांकि दोनों के बीच काफी समय से टकराव की स्थिति है. माना जा रहा है कि उद्धव ठाकरे लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी पर दबाव बनाना चाहते हैं ताकि गठबंधन के लिए मोल भाव किया जा सके.

राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को मिली जीत के बाद शिवसेना के मुखपत्र सामना में राहुल गांधी को बधाई दी गई थी. इसके साथ ही लिखा गया था कि अब ये राज्य 'बीजेपी मुक्त' हो गए हैं.

प्रधानमंत्री मोदी का कार्यक्रम

मंगलवार सुबह विशेष विमान से मुंबई पहुंचने पर पीएम मोदी सबसे पहले यहां एक निजी टीवी न्यूज चैनल के कार्यक्रम में पहुंचेंगे. उसके बाद राजभवन में एक किताब ‘टाइमलेस लक्ष्मण’ का विमोचन करेंगे.

इसके बाद मोदी ठाणे जिले में ठाणे-भिवंडी-कल्याण मेट्रो रेलमार्ग-5 और दहीसर-मीरा भयंदर मेट्रो रेलमार्ग-9 का शिलान्यास करेंगे. इसके अलावा मोदी नवी मुंबई शहरी नियोजन प्राधिकरण और महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम की आवासीय योजना का भी शुभारंभ करेंगे. इसमें प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 18 हजार करोड़ रुपए की लागत से 89,771 किफायती आवासों का निर्माण किया जाना है.

शिवसेना के नेताओं को कल्याण और पुणे के कार्यक्रम के लिए निमंत्रण दिया गया है. सूत्रों ने बताया कि शिवसेना के नेता समारोह में शामिल नहीं भी हो सकते हैं क्योंकि बीजेपी ने उद्धव ठाकरे द्वारा 12,000 करोड़ रुपए की कोस्टल रोड प्रोजेक्ट्स के लिए रविवार को हुए 'भूमि-पूजन' का बहिष्कार किया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi