S M L

शिवसेना सांसदों का धरना, बोले- हर हिंदू की यही पुकार, पहले मंदिर फिर सरकार

शिवसेना के राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने संसद भवन परिसर में कहा कि हमारा तो यह नारा है कि हर हिंदू की यही पुकार, पहले मंदिर फिर सरकार

Updated On: Dec 12, 2018 04:43 PM IST

Bhasha

0
शिवसेना सांसदों का धरना, बोले- हर हिंदू की यही पुकार, पहले मंदिर फिर सरकार

शिवसेना सांसदों ने बुधवार को संसद भवन परिसर में राम मंदिर के मुद्दे पर धरना दिया और सरकार से इस दिशा में कानून बनाने समेत ठोस कदम उठाने की मांग की. शिवसेना के राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने संसद भवन परिसर में कहा कि हमारा तो यह नारा है कि हर हिंदू की यही पुकार, पहले मंदिर फिर सरकार.

उन्होंने कहा कि संसद भवन में गांधी जी की प्रतिमा के समक्ष अपनी बात उठाकर हमने इसकी शुरुआत कर दी है. राउत ने कहा कि पार्टी के लोकसभा सदस्य आनंद राव अडसुल ने इस विषय पर कार्यस्थगन प्रस्ताव का नोटिस भी दिया.

बीजेपी के सहयोगी दल शिवसेना ने सोमवार को कहा था कि अगर सरकार अयोध्या में विवादित स्थल पर राम मंदिर के निर्माण के लिए विधेयक लेकर नहीं आती है तो वह शीतकालीन सत्र के दौरान संसद की कार्यवाही नहीं चलने देगी.

शिवसेना के लोकसभा सदस्य चंद्रकांत खैरे ने कहा कि उन्होंने शीतकालीन सत्र शुरू होने से पहले सरकार द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में ये बात कही थी. खैरे ने बैठक के बाद कहा था, ‘शिवसेना की मांग है कि सरकार राम मंदिर निर्माण के लिए संसद में विधेयक लाए. अगर सरकार शीतकालीन सत्र में ऐसा नहीं करती है तो हमारी पार्टी संसद नहीं चलने देगी.’

तेलुगु देशम पार्टी के सदस्यों ने भी आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग के विषय पर संसद भवन परिसर में मुख्य द्वार के सामने धरना दिया. संसद के दोनों सदनों में आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिये जाने का मुद्दा उठा. शिवसेना ने राम मंदिर के निर्माण का मुद्दा लोकसभा में भी उठाया और पार्टी सदस्यों ने आसन के समीप आकर नारेबाजी की.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi